Home trending King Cobra ka Video : हैरान करता वीडियो, जब खतरनाक  कोबरा ने पिया...

King Cobra ka Video : हैरान करता वीडियो, जब खतरनाक  कोबरा ने पिया चम्मच  से दूध 

{King Cobra ka Video} – सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें खतरनाक किंग कोबरा चम्मच से दूध पीते हुए दिखाई दे रहा है दरअसल अगर देखा जाए तो ग्रामीण  क्षेत्र में और वह भी खेतों में सांप नजर आना आम बात है। सामान्य सांप किसानों को लगभग हर दिन ही नजर आ जाते हैं। लेकिन सावन जैसा भोले की भक्ति का महीना हो और उनके प्रिय नाग देवता कहीं नजर आ जाए तो नजारा कुछ और ही होता है। ऐसे में फिर सांप भी केवल सांप नहीं रह जाते हैं वह भगवान का रूप माने जाते हैं। ऐसा ही कुछ आज सुबह बैतूल जिले के आठनेर ब्लॉक में देखने को मिला।

खेत में निकला था कोबरा

दरअसल, शुक्रवार की सुबह ग्राम भुसकुम के एक किसान के खेत में आज एक सांप देखा गया। यह सांप कोई सामान्य सांप नहीं था बल्कि कोबरा सांप था। बकायदा यह फन फैलाए हुए था। इस कोबरा को देखे जाने की खबर देखते ही देखते पूरे गांव में फैल गई। फिर क्या था, इसके साथ ही ग्रामीणों की आस्था और भक्ति भाव भी जाग गया। तत्काल ही ग्रामीण दूध लेकर नागदेवता के पास पहुंचने लगे। ग्रामीणों ने एक बड़े चम्मच की मदद से कोबरा को दूध पिलाना चालू किया।

कोबरा ने पी लिया पूरा दूध

भले ही वैज्ञानिक मान्यता हो कि सांप दूध नहीं पीते, लेकिन यहां ग्रामीणों द्वारा चम्मच में रखा गया सारा दूध यह कोबरा पी गया। इस बीच ग्रामीण सुरक्षित दूरी से नागदेवता के दर्शन लाभ भी लेते रहे। इस बीच ग्रामीणों ने दूध पीते नाग का वीडियो भी बनाया और फोटो भी ली। कुछ तो सेल्फी लेने से भी नहीं चूके। गांव के समाजसेवी नंदकिशोर कुतरे ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रावण मास में खेत में सांप दिखाई दिया। उसके बाद ग्रामीणों ने आस्था प्रकट करते हुए दूध पिलाया।