spot_img
HometrendingKIA Saltos: KIA की Saltos में आया जबरदस्त फीचर,अब नहीं है जान...

KIA Saltos: KIA की Saltos में आया जबरदस्त फीचर,अब नहीं है जान का जोखिम,महंगी से महंगी गाड़ियों में नहीं ऐसी सुविधा

किआ सेल्टोस सेफ्टी: हुंडई क्रेटा अभी के लिए बी-सेगमेंट पर हावी है। लेकिन जिस रफ्तार से अन्य वाहन निर्माता अपने उत्पादों को इस सेगमेंट में ला रहे हैं, उससे ऐसा लग रहा है कि हुंडई को क्रेटा पर काफी अपडेट करना होगा या यह बाजार में अपना दबदबा खो सकती है। टोयोटा को हाल ही में इस सेगमेंट में अपने अर्बन क्रूजर हाईराइडर को पेश करते हुए देखा गया था। फिर मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा पेश की। इसके अलावा किआ की सेल्टोस एसयूवी लंबे समय से बाजार में हुंडई क्रेटा की अच्छी प्रतिद्वंदी रही है। अब, किआ ने सेल्टोस के सेफ्टी फीचर्स में एक बड़ा अपडेट किया है।

KIA Saltos: KIA की Saltos में आया जबरदस्त फीचर,अब नहीं है जान का जोखिम,महंगी से महंगी गाड़ियों में नहीं ऐसी सुविधा

किआ ने सेल्टोस में मानक के रूप में 6 एयरबैग की पेशकश शुरू की। इससे कार की सुरक्षा और बढ़ जाएगी। किआ ने दावा किया है कि किआ सेल्टोस अब अपने सेगमेंट की पहली कार है जो सभी वेरिएंट में मानक के रूप में छह एयरबैग के साथ आती है। हालांकि इस वजह से कीमत में थोड़ा बदलाव हुआ है। पहले किआ सेल्टोस के बेस वेरिएंट की कीमत 10,19,000 रुपये से शुरू होती थी लेकिन इस अपडेट के बाद बेस वेरिएंट की कीमत अब 10,49,000 रुपये से शुरू होती है। गौरतलब है कि इससे पहले किया ने भी अपनी कार में स्टैंडर्ड के तौर पर 6 एयरबैग ऑफर किए थे।

किआ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और सेल्स मार्केटिंग के प्रमुख हरदीप सिंह बराड़ ने कहा, “सेल्टोस किआ इंडिया के लिए एक विशेष उत्पाद है। सेल्टोस ने कई बेंचमार्क सेट किए हैं। देश में किआ की कुल बिक्री में सेल्टोस की हिस्सेदारी करीब 60 फीसदी है। हमने सेल्टोस में कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स की पेशकश की और अब मानक के रूप में छह एयरबैग की पेशकश करके ऐसा करना जारी रखा है।

कंपनी के मुताबिक सेल्टोस के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट की मांग संतुलित है। लगभग 46% ग्राहक सेल्टोस के डीजल वेरिएंट को पसंद करते हैं। सेल्टोस की कुल बिक्री में टॉप वेरिएंट की हिस्सेदारी 58 फीसदी है। गौरतलब है कि किआ इंडिया ने 3 साल से भी कम समय में देश में 50 लाख वाहनों की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular