Jugaad Wali Cycle | शख्स ने साइकिल में फिट कर दिए टेबल फैन और बैटरी 

दावा 70-80 की रफ़्तार  दौड़ती है साइकिल 

Jugaad Wali Cycleजुगाड़ के क्षेत्र में कुछ लोगों को महारत हासिल होती है, जिनके नवाचार देखकर कई बार खुद की आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है। इंटरनेट पर ऐसे कई वीडियो हैं, जिनमें देशी जुगाड़ की अद्भुतता देखकर हर कोई हैरान होता है। हाल ही में, एक ऐसा ही जुगाड़ वीडियो लोगों को आश्चर्यचकित कर रहा है, जिसे देखकर आपको भी शायद आदमी के दिमाग की प्रशंसा करने की सीमा नहीं मिलेगी।

पंखों को साइकिल पर जोड़ा | Jugaad Wali Cycle 

इस रोचक वीडियो में दिखाया गया है कि, कैसे एक व्यक्ति ने दो पंखों को साइकिल से इस तरह जोड़ दिया है, जिससे सड़क पर बिना पेडल मारे ही साइकिल बाइक की रफ्तार से दौड़ती नजर आएगी। वीडियो में व्यक्ति बता रहा है कि, उसने साइकिल के पीछे एक बैटरी लगाई है, जिसे दो पंखों से जोड़ा गया है, जिसके कारण साइकिल बिना पेडल मारे भी सड़क पर घूमती लगेगी। इससे उसे पेडल मारने की जरूरत नहीं होगी। वहीं अगर दोनों पंखों को एक साथ चलाया जाए, तो साइकिल बाइक की रफ्तार से चलने लगेगी।

70-80 की स्पीड  चलती है साइकिल | Jugaad Wali Cycle 

इंस्टाग्राम पर यह वीडियो @bapu_zamidar_short नाम के अकाउंट से साझा किया गया है, जिसे अब तक 4 लाख 11 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। वीडियो पर यूजर्स उत्सुक होकर शख्स की दिमागी कसरतों की सराहना कर रहे हैं। वीडियो में शख्स बता रहा है कि, दोनों पंखों को एक साथ चलाने पर साइकिल 70 से 80 तक की रफ्तार से चलती है। शख्स के मुताबिक, यह दिमागी साइकिल उसने खुद बनाई है, जो काफी अद्भुत है। 

Source Internet 

2 thoughts on “Jugaad Wali Cycle | शख्स ने साइकिल में फिट कर दिए टेबल फैन और बैटरी ”

Comments are closed.