Jugaad Video – जुगाड़ से साइकिल को बनाया बाइक तो किसी ने बाइक को बनाया साइकिल

सड़क पर घूमते आए नजर

देशी जुगाड़ करने वालों का कोई मुकाबला नहीं किया जा सकता। वे कभी भी किसी ऑटो रिक्शा को कार का फ्रंट लगाकर नया रूप देते हैं, तो कभी किसी पुरानी कार को मॉडिफ़ाई करके उसे विंटेज लुक देते हैं। इसी तरह की जुगाड़ वाली बाइक का एक वीडियो फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपकी हैरानी का कोई सीमा नहीं रहती। पहली नजर में आपको लगेगा कि कोई भारी बाइक सड़क पर रफ्तार भर रही है, लेकिन दूसरे पल आप ये सवाल जरूर पूछेंगे कि आखिरकार ये क्या है – ये बाइक है या कुछ और?

कहीं साइकिल से बाइक तो कही बाइक से साइकिल | Jugaad Video

आर के खान फैक्ट्स नामक इंस्टाग्राम हैंडल ने इस देसी जुगाड़ के वीडियो को साझा किया है। इस वीडियो को देखने पर आप हैरान हो सकते हैं और संभावना है कि पूरे वीडियो को समझने पर आपकी हंसी भी छूट जाए। वीडियो में, कुछ लोग सड़क पर बाइक चलाते हुए दिखाए जाएंगे। अचरेकनी होगी जब ये सभी उस बाइक के पैडल चलाते हुए नजर आएंगे।

इस जुगाड़ से गाड़ी बनाने वाले माहिरों ने बाइक और साइकिल को मिलाकर एक हाइब्रिड गाड़ी तैयार की है, जिसमें ऊपर का हिस्सा पूरी तरह बाइक की तरह दिखता है। पिछले हिस्से में बंपर और लाइटें भी बाइक की तरह स्थित हैं। मडगार्ड भी बाइक की तरह है, लेकिन इसे चलाने के लिए साइकिल की तरह पैडल चलाना होता है। इसे मॉडिफ़ाई करने वालों ने पेट्रोल की टैंकी को जस की तस लगा रखा है, और जब वे इसे चलाने निकलते हैं, तो वे शान से हेलमेट भी लगा लेते हैं। कुछ शौकीनों ने बाइक की तरह ही मोटे टायर लगा रखे हैं।

लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया | Jugaad Video

उपयोगकर्ताओं को यह जुगाड़ बहुत रोचक लग रहा है। एक उपयोगकर्ता ने लिखा है कि यह भारत की जुगाड़ पॉवर है। एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा है कि ये भारत के महान व्यक्तियों की एक प्रतीति हैं। एक तीसरा उपयोगकर्ता ने लिखा है कि एक दिन इन जुगाड़ करने वाले बाइक से एक प्लेन भी बना सकते हैं।

Source – Internet