Jio Smartphone – जियो के इस सस्ते स्टाइलिश फ़ोन में चला पाएंगे WhatsApp 

कम कीमत में मिल जाएंगे कई फीचर्स 

Jio Smartphoneहाल ही में हुए इंडियन मोबाइल कांग्रेस (IMC) इवेंट में कई गैजेट्स प्रस्तुत किये गए। जिसमे सबका ध्यान आकर्षित किया JioPhone प्राइमा 4G ने। दरअसल इस इवेंट में रिलायंस जियो ने भारतीय बाजार में JioPhone प्राइमा 4G नाम से एक नया मोबाइल फोन लॉन्च किया। एक एक ऐसा कीपैड फ़ोन है जो की पूरी तरह से स्मार्टफोन की तरह काम करता है इसमें आप वो एप यूज़ कर सकते हैं जो की आप स्मार्टफोन में करते हैं। इसमें आप Youtube, WhatsApp और Phonepe जैसे आप चला सकते हैं।   

अगर हम बात करें इस फ़ोन की तो इसमें आपको स्मार्टफोन जैसी खासियतें देखने मिलते हैं। ये फ़ोन 4G कनेक्टिविटी के साथ आता है। इससे आप कई एप चला सकते हैं। अगर हम बात करें बैटरी की तो आपको इस फ़ोन में  1800mAh की बैटरी मिलती है। जो की एक चार्ज के बाद दिन भर के लिए पर्याप्त है। दुनिया भर में उपयोग करने के हिसाब से इस फ़ोन में 23  भाषाओँ का सपोर्ट दिया गया है। की मोटाई 1.55 सेमी है। जो की इसे काफी स्टाइलिश बनाता है

स्टोरेज | Jio Smartphone 

JioPhone Prima 4G में ARM Cortex A53 प्रोसेसर है, जो 128GB तक के एक्सपेंडेबल स्टोरेज के साथ आता है. इसमें एफएम रेडियो भी है, जिससे आप अपने पसंदीदा रेडियो स्टेशन सुन सकते हैं और इसमें 3.5 मिमी ऑडियो जैक है, जिससे आप अपने पसंदीदा हेडफ़ोन का उपयोग कर सकते हैं. JioPhone प्राइमा 4G KaiOS पर चलता है, जो एक मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसे स्मार्ट फीचर फोन के लिए डिज़ाइन किया गया है। 

1200 एप्स को सपोर्ट करता है यह

फायरफॉक्स ओएस ओपन-सोर्स प्रोजेक्ट पर आधारित है और व्हाट्सएप, फेसबुक, यूट्यूब और गूगल मैप्स सहित 1200 से अधिक ऐप्स को सपोर्ट करता है. JioPhone प्राइमा 4G कई प्री-लोडेड ऐप्स के साथ आता है, ताकि आप तुरंत अपने फोन का उपयोग करना शुरू कर सकें. इसमें YouTube, JioTV, Jio सिनेमा, JioSaavn, JioNews और बहुत कुछ शामिल हैं। 

कीमत | Jio Smartphone 

JioPhone प्राइमा 4G एक किफायती फीचर फोन है जो स्मार्टफोन-स्तर की सुविधाएं प्रदान करता है. यह ₹2,599 में उपलब्ध है और JioMart पर नीले और पीले रंग में उपलब्ध है। 

Source – Internet