Saturday, August 13, 2022
spot_img
HometrendingJila Panchayat Chunav : दो निर्वाचन क्षेत्र में जीत के दावों में...

Jila Panchayat Chunav : दो निर्वाचन क्षेत्र में जीत के दावों में आया बदलाव

भाजपा समर्थित 19 से 17, कांग्रेस के 3 से 4, जयस के 1 से हुए दो सदस्य

बैतूल{Jila Panchayat Chunav} जिले के 23 जिला पंचायत सदस्यों के लिए मतदान तो काफी दिनों पहले हो गया था और उसी दिन मतगणना का कार्य भी पूर्ण कर लिया गया था। लेकिन निर्वाचन के नियमों के अंतर्गत परिणाम की घोषणा आज की गई। चूंकि पूर्व में मतगणना का कार्य हो गया था इसलिए चुनाव परिणामों को रूझानों का नाम दिया गया था।

जिला पंचायत निर्वाचन क्षेत्र क्रं. 16 अजा महिला मुलताई विधानसभा क्षेत्र के पट्टन विकासखंड के अंतर्गत है। इस क्षेत्र से रूझानों के अनुसार भाजपा की समर्थित उम्मीदवार सुनीता नागले को अभी तक विजयी बताया जा रहा था। लेकिन आज जिला पंचायत सदस्यों के हुए अधिकृत सारणीकरण के बाद जो स्थिति स्पष्ट हुई है उसके अनुसार निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 16 में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार सरस्वती नागले पति बेनीदास नागले निवासी ग्राम छावल पोस्ट प्रभात पट्टन ने जीत का प्रमाण पत्र प्राप्त कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार रूझानों के बाद भाजपा समर्थित सुनीता नागले और उनके समर्थकों ने क्षेत्र में जीत का जुलूस निकाल लिया था। ऐसा ही जुलूस कांग्रेस समर्थित सरस्वती नागले और उनके समर्थकों ने भी निकाला था। लेकिन जीत का सेहरा सरस्वती नागले के सिर आया।

इसी तरह से जिला पंचायत के रूझानों में एक और बड़ा बदलाव सामने आया है। अभी तक रूझानों के अनुसार जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 19 से अजजा आठनेर विकासखंड से भाजपाई विचारधारा के कमलसिंह धुर्वे को विजयी बताया जा रहा था। और इनके समर्थकों ने भी खुशी मनाई थी लेकिन आज अधिकृत सारणीकरण होने पर जयस के रामचरण इड़पाचे निर्वाचित घोषित किए गए हैं। इस तरह से जिले के दो आदिवासी बाहुल्य निर्वाचन क्षेत्रों में जयस की विजय को लेकर कांग्रेस और भाजपा में खलबली मच गई है। जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 16 एवं 19 के अधिकृत सारणीकरण के बाद स्पष्ट हुई स्थिति से अब जिले के 23 जिपं सदस्यों में भाजपा के 17, कांग्रेस के 4 और जयस के 2 सदस्य विजयी हो गए हैं।

प्रमाण पत्र लेने पहुंचे जिपं सदस्य

आज जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव परिणामों की अधिकृत घोषणा के अनुसार भाजपा समर्थित विजयी उम्मीदवारों में हंसराज धुर्वे, शैलेंद्र कुंभारे, जगन उइके, बिलकिस बारस्कर, मंगल सिंह धुर्वे, सीमा विश्वास, सावित्री उइके, राजा पंवार, कंचन कास्लेकर, देवकी यादव, अनिता मर्सकोले, उर्मिला गव्हाड़े, सुमन अखंडे, दुर्गाचरण राजा ठाकुर, अर्चना गायकी, रेखा पांसे एवं सोनू सुनील भलावी शामिल हैं। इसी तरह से कांग्रेस समर्थित विजयी उम्मीदवारों में हितेश निरापुरे, राजेंद्र कवड़े, संगीता श्यामू परते, सरस्वती नागले एवं जयस के विजयी जिपं सदस्यों में रामचरण इड़पाचे एवं संदीप कुमार धुर्वे शामिल है। समाचार लिखे जाने तक इन विजयी सदस्यों में से अधिकांश जिपं सदस्य अपने निर्वाचन का प्रमाण पत्र लेने कलेक्ट्रेट पहुंच चुके हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments