spot_img
HomeAutomobileInova crysta: innova को घर लाये मात्र 10300 कि कीमत में।

Inova crysta: innova को घर लाये मात्र 10300 कि कीमत में।

Inova crysta: सिर्फ 10299 रुपये में घर ले जाइए नई Innova शानदार माइलेज और पावरफुल फीचर्स के साथ भारत में सबसे लोकप्रिय सड़क वाहनों में से एक, Toyota Innova हमेशा लोगों की पहली पसंद रही है। गाड़ी में पावर और प्रीमियम क्लास के साथ-साथ काफी स्पेस भी है इसलिए हर कोई इस गाड़ी को इस्तेमाल करना चाहता है। अब आपके सपने को साकार करने के लिए इस गाड़ी को खरीदने के लिए नए ऑफर जारी किए गए हैं।

Toyota Innova Crysta: सिर्फ 10,299 रुपये में घर ले जाएं शानदार माइलेज और शानदार फीचर्स वाली नई Innova

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा नवंबर सेल।
2.7L गैसोलीन इंजन द्वारा संचालित, वाहन में 7 लोग बैठते हैं। कंपनी जल्द ही अपनी अगली Toyota Innova Hycross मॉडल लॉन्च करेगी।

मौजूदा मॉडल से खाका हटाने के लिए कंपनी ने अखबारों में ऐलान किया है कि टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को महज 10,299 रुपये की ईएमआई पर कैरी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: TATA Safari: टाटा सफारी का हर तरफ होगा नया लुक, जानें टाटा सफारी के स्पेक्स, फीचर्स और कीमत के बारे में

कार की कीमत।
ऑफर्स वगैरह जोड़ने के बाद गाड़ी की कीमत महज 17.8 लाख से शुरू होती है, औसतन इस गाड़ी की शोरूम कीमत 18.1 लाख से शुरू होती है.

नई आई कार।
टोयोटा जल्द ही वाहन, हाइक्रॉस का एक नया ADAS संस्करण लाएगी, जो स्वचालित ड्राइविंग के साथ-साथ हाइब्रिड इंजन से लैस होगा, जिससे वाहन के माइलेज को दोगुना करते हुए लंबी सड़कों पर ड्राइव करना आसान हो जाएगा। इस गाड़ी को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा।

Toyota Innova Crysta: सिर्फ 10,299 रुपये में घर ले जाएं शानदार माइलेज और शानदार फीचर्स वाली नई Innova

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा स्टाइल और रंग विकल्प
टोयोटा इनोवा क्रिस्टा सुरुचिपूर्ण दिखती है और इसमें एक मजबूत निर्माण गुणवत्ता के साथ एक स्पोर्टी डिज़ाइन है। इनोवा एमपीवी में मोटे क्रोम सराउंड के साथ एक नया ग्रिल है और 16 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील इसकी उपस्थिति को और बढ़ाते हैं। इनोवा का हेक्सागोनल फ्रंट बंपर काफी शार्प है, वहीं राउंड फॉग लैंप्स और नए गेज स्पोर्टी लुक को कॉम्प्लीमेंट करते हैं।

पीछे की ओर Innova Crysta में स्पॉइलर के साथ टू-पीस टेललाइट्स हैं और यह काफी आक्रामक दिखती है। भारत में इनोवा क्रिस्टा के कलर ऑप्शन की बात करें तो यह ग्लॉसी ब्लैक क्रिस्टल साइन, अवार्डेड रेड, एज ब्रॉन्ज, व्हाइट पर्ल क्रिस्टल ग्लॉस, ग्रे, सिल्वर और सुपर व्हाइट सहित 7 कलर ऑप्शन में पेश की गई है।

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के इंटीरियर और फीचर्स
टोयोटा इनोवा क्रिस्टा का केबिन भी इसके एक्सटीरियर की तरह ही प्रीमियम है और इसे 7- और 8-सीटर विकल्पों में खरीदा जा सकता है। इसकी ड्राइवर सीट इलेक्ट्रॉनिकली एडजेस्टेबल है और हर सीट के लिए अलग-अलग वेंट दिए गए हैं, जो जरूरत पड़ने पर आखिरी रो को फोल्ड करके लगेज स्पेस को भी बढ़ा सकते हैं।

सुविधाओं के रूप में, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, पावर ड्राइवर की सीट, परिवेश प्रकाश व्यवस्था, स्वचालित एलईडी हेडलाइट्स और क्रूज नियंत्रण के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जबकि फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, सात एयरबैग और एक .. वाहन स्थिरता नियंत्रण, आदि। वे सुरक्षा पैकेज का हिस्सा हैं। इसलिए, यह आराम के साथ-साथ शीर्ष पायदान सुरक्षा मानकों का पालन करता है।

Toyota Innova Crysta: सिर्फ 10,299 रुपये में घर ले जाएं शानदार माइलेज और शानदार फीचर्स वाली नई Innova

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा साइकिल के पुर्जे और आकार
टोयोटा इनोवा क्रिस्टा ब्रांड के टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर (TNGA) पर आधारित है और इसे IMV-2 प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है। टोयोटा फॉर्च्यूनर और टोयोटा हिलक्स पिकअप ट्रक भी इसी प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं। MPV 4735mm लंबी, 1830mm चौड़ी और 1795mm ऊंची है। इसमें 300 लीटर ट्रंक और 2,750 मिमी व्हीलबेस है। इस गाड़ी का कुल वजन 1530 किलोग्राम है।

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा इंजन विकल्प और माइलेज
टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को भारत में डीजल और पेट्रोल के साथ दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है, पहला 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 164PS की शक्ति और 245Nm का टार्क विकसित करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है।

वही अन्य इंजन 2.4-लीटर चार-सिलेंडर इकाई है जो 148 हॉर्सपावर और 343 एनएम का टार्क विकसित करता है। यह यूनिट 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमैटिक से जुड़ी है। कंपनी का दावा है कि इसका पेट्रोल इंजन प्रति लीटर में 13.9 किमी का माइलेज देता है और इंजन दम तोड़ देता है

RELATED ARTICLES

Most Popular