Indian Railways – 19 दिनों के लिए रद्द हुई पातालकोट एक्सप्रेस

पेंचवेली एक्सप्रेस के निरस्त होने का भी आया आदेश 

Indian Railwaysअगर आप ट्रैन से सफर करते हैं तो ये खबर आपके लिए काम की है दरअसल रेलवे ने पातालकोट एक्सप्रेस को 19 दिनों के लिए निरस्त कर दिया है। असल में झांसी रेलवे स्टेशन में कार्य के चलते ये फैसला लिया गया है।  जिसमे 11 से 29 सितंबर तक पातालकोट एक्सप्रेस(14624)का परिचालन फिरोजपुर से छिंदवाड़ा होते हुए सिवनी तक नहीं किया जाएगा। वहीं 12 से 30 सितंबर तक पाातलकोट एक्सप्रेस(14623) का परिचालन सिवनी से छिंदवाड़ा होते हुए फिरोजपुर तक नहीं किया जाएगा। यह ट्रेन 19 दिनों तक रद्द रहेगी।

प्रतिदिन चलती है पातालकोट एक्सप्रेस | Indian Railways

उल्लेखनीय है कि पातालकोट एक्सप्रेस का परिचालन प्रतिदिन किया जाता है। यह ट्रेन फिरोजपुर से छिंदवाड़ा निर्धारित समय सुबह 5.50 बजे पहुंचती है और फिर सिवनी के लिए रवाना होती है। इसके पश्चात इसी ट्रेन के रैक का इस्तेमाल सिवनी-छिंदवाड़ा-फिरोजपुर एक्सप्रेस ट्रेन के लिए किया जाता है। पातालकोट एक्सप्रेस प्रतिदिन सुबह 9.30 बजे छिंदवाड़ा से फिरोजपुर के लिए रवाना की जाती है।

पेंचवेली एक्सप्रेस के निरस्त का आया आदेश | Indian Railways

छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन में पेंचवैली एक्सप्रेस के रद्द होने का आदेश शनिवार को पहुंच गया। जबकि पश्चिम मध्य रेलवे ने आदेश गुरुवार दोपहर में ही जारी कर दिया था। उल्लेखनीय है कि पश्चिम मध्य रेल, भोपाल मंडल के भोपाल-इटारसी रेल खण्ड के पवारखेड़ा-जुझारपुर फ्लाईओवर एवं जुझारपुर स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते तीन दिनों के लिए पेंचवैली एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन ट्रेनों को निरस्त किया गया है। 

इंदौर-सिवनी पेंचवैली एक्सप्रेस(19343) का परिचालन 28, 29 एवं 30 सितंबर 2023 को तथा छिंदवाड़ा-इंदौर पेंचवैली एक्सप्रेस (19344) का परिचालन 29, 30 सितंबर एवं 1 अक्टूबर को नहीं होगा।

Source – Internet 

Leave a Comment