HomeदेशIndian Railways:ट्रेन रद्द रेलवे ने आज रद्द की 100 ट्रेनें, भले ही...

Indian Railways:ट्रेन रद्द रेलवे ने आज रद्द की 100 ट्रेनें, भले ही आपकी ट्रेन उसमें न हो! यहा जांचिये

Indian Railways:ट्रेन रद्द रेलवे ने आज रद्द की 100 ट्रेनें, भले ही आपकी ट्रेन उसमें न हो! यहा जांचिये 28 अक्टूबर रद्द ट्रेनें रेलवे ने आज 100 ट्रेनों को रद्द किया, 11 ट्रेनों का मार्ग बदला गया. वहीं, 7 से अधिक ट्रेनों को डायवर्ट किया गया। सूची में अपनी ट्रेन का नाम जांचें।

Indian Railways

28 अक्टूबर 2022 को रद्द हुई ट्रेन देश में हर दिन हजारों लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं। ऐसी स्थिति में, यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके घर यात्रा के लिए निकलने से पहले आपकी ट्रेन को रद्द, डायवर्ट या पुनर्निर्धारित नहीं किया गया है। अगर आप आज ट्रेन से यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो ध्यान रखें कि भारतीय रेलवे ने कई कारणों से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इसकी जानकारी भारतीय रेलवे हर दिन साझा करता है। जिसे हर कोई इस साइट पर देख सकता है। यह जानकारी https://enquiry.indianrail.gov.in/mnte या NTES ऐप पर भी उपलब्ध है।

आज रद्द, डायवर्ट या रिशेड्यूल की गई ट्रेनों की बात करें तो 100 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, 11 ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं। आज 7 ट्रेनें बदली गईं। कृपया ध्यान दें कि यह सूची रेलवे द्वारा लगातार अपडेट की जाती है। ऐसे में कैंसिल, डायवर्ट और रिशेड्यूल की गई ट्रेनों की संख्या बढ़ाना संभव है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप इस संबंध में नवीनतम जानकारी प्राप्त करने के लिए ही वेबसाइट का उपयोग करें।

ऐसे देखें रद्द, डायवर्ट और रिशेड्यूल की गई ट्रेनों की लिस्ट

वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mnte पर जाएं।
आपको स्क्रीन के ऊपरी दाएं पैनल में दिखाई देने वाली तीन पंक्तियों वाले मेनू बटन पर क्लिक करना होगा।
फिर आपको यहां एक्सेप्शनल ट्रेनें लिखी दिखाई देंगी, उस पर क्लिक करें।
अब कैंसिल ट्रेनों का विकल्प उपलब्ध होगा, रद्द की गई ट्रेनों की सूची देखने के लिए उस पर क्लिक करें।
यदि आप ट्रेनों की पूरी सूची देखना चाहते हैं, तो पूर्ण या आंशिक रूप से एक विकल्प भी है। ध्यान दें कि आपको उस तारीख का चयन करना होगा जिसे आप ट्रेन सूची चाहते हैं।

Read More Diwali Party: दिवाली पार्टी में कैटरीना कैफ के ट्रेडिशनल लुक ने मचाया तहलका, कातिलाना लुक देखकर दीवाने हो गए फैंस

Indian Railways:ट्रेन रद्द रेलवे ने आज रद्द की 100 ट्रेनें, भले ही आपकी ट्रेन उसमें न हो! यहा जांचिये


उसी प्रक्रिया का उपयोग करते हुए, आप यहां पुन: असाइन और डायवर्ट की गई ट्रेनों की सूची देख सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि आप जिस ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं वह रद्द, डायवर्ट या पुनर्निर्धारित की गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular