Friday, September 30, 2022
spot_img
HomeदेशIndian Railways : सलाहकार समिति की बैठक में उठा कोसमी रेलवे अंडर...

Indian Railways : सलाहकार समिति की बैठक में उठा कोसमी रेलवे अंडर ब्रिज का मामला

दादाधाम एक्सप्रेस शुरू करने की भी हुई मांग

बैतूल – Indian Railways मंडल रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति मध्य रेल नागपुर में आयोजित की गई 159 वीं सभा में समिति के सलाहकारों ने सुझाव के साथ कई मांगें रखी। उपयोगकर्ता सलाहकार समिति के सदस्य पीयूष तिवारी ने बैतूल औद्योगिक क्षेत्र कोसमी में रेलवे अंडर ब्रिज को लेकर सुझाव दिया कि इससे लोगों को सुविधा हो गई हैं। लेकिन कई कमियां होने से परेशानी भी हो रही हैं। बारिश के समय रेलवे अंडर ब्रिज में पानी जमा हो जाता है जिससे घंटों आवागमन अवरूद्ध हो जाता है। अंडर ब्रिज में मिट्टी जमा हो गई है। इसके अलावा प्रकाश की भी व्यवस्था नहीं है।

श्री तिवारी ने बताया कि यहां प्रतिदिन लगभग 3 हजार लोगों को आवागमन होता है। इसको लेकर आश्वासन दिया गया है कि मानसून के बाद काम पूरा हो जाएगा। साथ ही दोनों दिशाओं में लाईटिंग की व्यवस्था के लिए नगर पालिका, ग्राम पंचायत से निवेदन किया जाए।

बैठक में और भी कई मुद्दों पर सुझाव दिए गए। जिसमें बैतूल रेलवे स्टेशन पर एक सुलभ शौचालय की व्यवस्था जल्द की जाए। एक स्टेशन एक उत्पात (ओएसओपी) के तहत प्लेटफार्म में एक स्थायी कक्ष का निर्माण किया जाए ताकि व्यापारी अपना उत्पात का विक्रय एवं भण्डारण कर सके।

बैतूल, आमला, मुलताई, घोड़ाडोंगरी स्टेशनों पर प्लेटफार्म में काउ केचर लगाए जाएं। बैतूल स्टेशन के प्लेटफार्म नं. 3 की तरफ आगमन व प्रस्थान स्थल का सौंदर्यीकरण किया जाए। बैठक् में उपयोगकर्ता सलाहकार समिति के सदस्य पीयूष तिवारी और दवा व्यवसायी दीपक सलूजा ने दादाधाम एक्सप्रेस शुरू करने की भी मांग रखी। इन सुझावों को लेकर रेलवे ने अपनी टिप्पणी भी दी हैं। और इन सुझावों को गंभीरता से लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments