spot_img
HomeबैतूलIllegal : अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद, सरकारी भवन भी नहीं छोड़ रहे

Illegal : अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद, सरकारी भवन भी नहीं छोड़ रहे

सरकारी क्वार्टर के दब गए खिड़की दरवाजे

बैतूल – शहर को अतिक्रमणकारियों ने बुरी तरह से घेर लिया है। इनके हौसले इतने अधिक बुलंद है कि सरकारी भवन भी इनकी चपेट में आ गए हैं। पीडब्ल्यूडी और नगर पालिका की सड़कों के फुटपाथ पर भी गुमठी और दुकान खोलकर अतिक्रमण कर लिया गया है।

मामला बैतूल शहर के प्राईम कारगिल चौक का है। जहां पर पीडब्ल्यूडी की जमीन पर विभाग के ही सरकारी क्वार्टर बने हुए हैं। इन क्वार्टरों के सामने अतिक्रमण कर दुकानें खोल ली गई है। लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग का इस ओर ध्यान नहीं जा रहा है। अभी कच्चा अतिक्रमण है धीरे-धीरे यह पक्के अतिक्रमण में तब्दील हो जाएगा। दुकानों के अलावा यहां पर होर्डिंग भी लगा दिए गए हैं जिससे पीडब्ल्यूडी के शासकीय आवास भी नहीं दिख रहे हैं।

एक तरफ अतिक्रमण हटाओ अभियान चल रहा है वहीं दूसरी ओर कुछ अतिक्रमणकारियों की मौज भी दिख रही है। इसके अलावा अतिक्रमण हटाने को लेकर द्विभाषीय तर्क भी सामने आ रहे हैं। पीडब्ल्यूडी कहता है कि नगर पालिका की सड़क है। नगर पालिका कहती है कि हमारे स्वामित्व की जगह पर हो रहे अतिक्रमण को हम हटा रहे हैं। अब समझ में यह नहीं आ रहा है कि इन दोनों विभागों के कुतर्क में अतिक्रमण कब हटेगा या फिर अतिक्रमणकारियों को खुली शह देकर रखी है।

अतिक्रमण को लेकर लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री एनएस डहेरिया का कहना है कि पीडब्ल्यूडी आवास के सामने अतिक्रमण का मामला संज्ञान में आया है। हमने इन अतिक्रमण हटाने के लिए सात दिनों का समय देेते हुए नोटिस जारी किए हैं। सात दिन के अंदर अतिक्रमण हटा लें अन्यथा विभाग सख्ती के साथ अतिक्रमण हटाएगा।

वहीं नगर पालिका के राजस्व निरीक्षक ब्रजगोपाल परते का कहना है कि नगर पालिका के द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। अभी चौपाटी और जिला अस्पताल के सामने का अतिक्रमण हटाया गया है। शीघ्र ही आगे के अतिक्रमण हटाए जाएंगे। कारगिल चौक पर भी अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular