ICC World Cup Update – वनडे वर्ल्ड कप मैच के बाद इस भारतीय खिलाडी के दिया बयान, कही ये बड़ी बात,

ICC World Cup Update – भारत में पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले क्रिकेट के वर्ल्ड वॉर यानी वनडे विश्व कप का काउंटडाउन जारी है। भारत पहली बार अकेले इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया 8 अक्टूबर से अपना अभियान शुरू करेगी। भारत का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होना है। इस टूर्नामेंट के लिए अंतिम मोड़ पर भारत के स्क्वॉड में भी एक बड़ा बदलाव हुआ है। चोटिल अक्षर पटेल की जगह रविचंद्रन अश्विन को टीम के 15 सदस्यीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है। वहीं अब टूर्नामेंट शुरू होने से पहले दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने इसको संभवत: अपना अंतिम वर्ल्ड कप कह दिया है।

ये भी पढ़े – Desi Jugad – सॉकेट बोर्ड बनाने के लिए शख़्स लगया अपना देसी दिमाग, इलेक्ट्रीशियन भी देखते रह गए,

दरअसल हम बात कर रहे हैं स्क्वॉड में अंतिम समय पर शामिल हुए रविचंद्रन अश्विन की। उन्होंने शनिवार को स्वीकार किया कि आगामी वर्ल्ड कप उनका अंतिम विश्व कप भी हो सकता है। आपको बता दें कि ट्रायल के तौर पर अक्षर पटेल की जगह अश्विन और वाशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम में शामिल किया गया था। अश्विन ने उस सीरीज में शानदार गेंदबाजी भी की और दो मैचों में चार विकेट लेते हुए शानदार इकॉनमी भी दिखाई। इसके बाद अश्विन को अक्षर की जगह वर्ल्ड कप टीम में जोड़ लिया गया। अब शनिवार को डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच से पहले 37 वर्षीय अश्विन ने बड़ा बयान दिया है।

‘मेरा अंतिम विश्व कप हो सकता है…’

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से बातचीत करते हुए कहा कि, मैं अच्छी लय में हूं और इस टूर्नामेंट का लुत्फ उठाना चाहता हूं। यह भारत के लिए मेरा अंतिम विश्व कप हो सकता है इसलिए पूरे टूर्नामेंट का आनंद लेना मेरे लिए सबसे अहम है। टीम में अचानक अपने सेलेक्शन पर वह बोले कि, जीवन कई उतार चढ़ाव से भरा होता है। ईमानदारी से कहूं तो मैंने सोचा नहीं था कि मैं वर्ल्ड कप में टीम के साथ मौजूद रहूंगा। परिस्थितियों ने यह सुनिश्चित किया कि मैं आज यहां हूं, टीम मैनेजमेंट ने और कप्तान रोहित शर्मा ने मुझ पर भरोसा दिखाया। उसके लिए धन्यवाद अदा करता हूं।

ये भी पढ़े – Milk Business: 50 से 80 लीटर तक दूध देती है इस नस्ल की गाय, जानिये इस नस्ल के बारे में

वनडे वर्ल्ड कप में अश्विन का प्रदर्शन

रविचंद्रन अश्विन ने वनडे विश्व कप इतिहास में भारत के लिए 10 मैच खेले हैं जिसमें उनका अंतिम मुकाबला 2015 में था। उन्होंने इसमें 24.88 के औसत से 17 विकेट झटके हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन 25 रन देकर चार विकेट रहा है। खास बात यह भी है कि मौजूदा भारतीय टीम में विराट कोहली के अलावा अश्विन एकमात्र ऐसे सदस्य हैं जो 2011 में विश्व कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा भी थे।