ICC World Cup 2023 – भारत समेत इन 7 टीमों ने किया World Cup 2023 के लिए क्वालिफाई, ICC ने जारी की लिस्ट

By
On:
Follow Us

ICC World Cup 2023हाल ही में T20 वर्ल्ड कप खत्म हुआ है जिसमे इंग्लैंड ने पाकिस्तान को फिनाले में हरा कर विजेता का ताज अपने नाम किया था। अब सबकी नजरें भारत में होने वाले 2023 वन डे वर्ल्ड कप पर टिकी हैं। आने वाले साल के अक्टूबर नवंबर में ये टूर्नामेंट खेला जाना है। जिसके लिए 8 टीमें सीधे तौर पर क्वालीफाई करेंगी जिसमे से 7 टीम की सूची ICC के द्वारा जारी कर दी गई है। इनका चयन आईसीसी सुपर लीग की प्वाइंट्स टेबल के मुताबिक किया गया है। अब सभी को  आंठवे स्थान पर आने वाली टीम का नाम जारी होने का इंतजार है। 

ये 7 टीमें हुई क्वालीफाई(ICC World Cup 2023

वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने क्वालिफाई कर लिया है। जिसमें से मौजूदा प्वाइंट टेबल की बात करें, तो टीम इंडिया नंबर-1 पर है। उसने अब तक 20 मुकाबले खेले हैं। 13 में उसे जीत मिली है, जबकि 6 में हार। टीम के कुल 134 अंक हैं। वहीं इंग्लैंड के 18 मैच में 125 अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर है। न्यूजीलैंड के भी 17 मैच में 125 अंक हैं, लेकिन वह अभी नेट रनरेट के कारण तीसरे नंबर पर है।

इस स्थान पर है साउथ अफ्रीका(ICC World Cup 2023

वहीं इसके बाद ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर हैं, बांग्लादेश पांचवे, पाकिस्तान छठवें और अफगानिस्तान सांतवे नंबर पर हैं वहीं इसके बाद वेस्टइंडीज 8वें नंबर पर हैं लेकिन उसने अभी क्वालिफाई नहीं किया है। इस लिस्ट में सबसे ज्यादा साउथ अफ्रीका ने चौकाया है जो कि 16 मैचों में मात्र 59 अंकों के साथ 11वें स्थान पर है। अफ्रीका को आगे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है जिसके बाद उसका टॉप-8 में क्वालिफाई करने के चांस बेहद कम है और उसे क्वालिफायर राउंड भी खेलना पड़ सकता है।

वर्ल्ड कप सुपर लीग में श्रीलंका की टीम अभी 10वें स्थान पर है। अफगानिस्तान के खिलाफ रविवार को उसका मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। इस कारण उसके डायरेक्ट क्वालिफाई करने की उम्मीद को झटका लगा है। उसके 20 मैच में 67 अंक हैं।

Source – Internet 

Leave a Comment