Friday, September 30, 2022
spot_img
HometrendingIAS Amanbeer Singh Bais : कलेक्टर ने लकड़ी की सीढ़ी से चढक़र...

IAS Amanbeer Singh Bais : कलेक्टर ने लकड़ी की सीढ़ी से चढक़र स्कूल भवन की छत देखी, पानी के सीपेज की तत्काल मरम्मत करने के निर्देश

अनुपस्थित पाए जाने पर कटेगा दो शिक्षकों के एक-एक दिन का वेतन, घोड़ाडोंगरी विकासखंड की विभिन्न शालाओं का निरीक्षण

बैतूल -IAS Amanbeer Singh Bais – कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस ने गत दिवस घोड़ाडोंगरी विकासखंड के शासकीय माध्यमिक विद्यालय शोभापुर, शासकीय प्राथमिक शाला पाटाखेड़ा, शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल पाथाखेड़ा एवं मॉडल स्कूल (पीपरी) घोड़ाडोंगरी का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान शासकीय प्राथमिक शाला पाटाखेड़ा की छत में सीपेज पाए जाने पर उन्होंने लकड़ी की सीढ़ी से चढक़र छत की स्थिति देखी एवं तत्काल आवश्यक मरम्मत करवाने के निर्देश दिए।

तहसीलदार घोड़ाडोंगरी श्री अशोक डेहरिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार निरीक्षण के दौरान शासकीय माध्यमिक विद्यालय शोभापुर में विद्यार्थियों को पुस्तक वितरण नहीं पाए की स्थिति पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित सीएसी एवं बीआरसी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश देते हुए तत्काल पुस्तक वितरण सुनिश्चित करने के लिए स्कूल प्रबंधन को पाबंद किया।

शासकीय आदिम जाति कन्या प्राथमिक शाला पाटाखेड़ा में शिक्षक सुश्री सीमा मालवीय एवं श्री अटल कुमार वैध की अनुपस्थिति को भी गंभीरता से लेते हुए संंबंधित शिक्षकों का एक-एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए।

कलेक्टर ने अपने भ्रमण के दौरान मॉडल स्कूल पीपरी में संचालित स्मार्ट क्लास प्रशिक्षण का भी अवलोकन किया एवं प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित किया। कलेक्टर ने शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल पाथाखेड़ा में विद्यार्थियों की अध्ययन व्यवस्था पर बारीकी से चर्चा की एवं पढ़ाया भी। इस दौरान दिव्यांग छात्रा कु. सोफिया अहमद को मोटराइज्ड ट्राइसिकल प्रदान करने के भी कलेक्टर द्वारा निर्देश दिए गए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments