Wednesday, October 5, 2022
spot_img
HometrendingHome Minister Narottam Mishra : कलेक्टर की जांच पर होम मिनिस्टर ने...

Home Minister Narottam Mishra : कलेक्टर की जांच पर होम मिनिस्टर ने लगाई मोहर, नरोत्तम मिश्रा बोले – कल एक और परसो दूसरे पर होगी कार्यवाही

बैतूल – Home Minister Narottam Mishra -जिला अस्पताल में प्रसूता की मौत के मामले में कलेक्टर द्वारा की गई जांच पर गृहमंत्री ने भी अपनी मोहर लगाते हुए दो टूक शब्दों में बैतूल के एक दिवसीय प्रवास के दौरान कहा कि कल एक और परसो दूसरे पर भी कार्यवाही की जाएगी। इस मामले में कमिश्रर द्वारा कलेक्टर की जांच उपरांत पहले ही स्त्री रोग विशेषज्ञ को सस्पेंड किया जा चुका है। वहीं दो पर और कार्यवाही किए जाने की मुहर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी लगा दी है। इससे स्पष्ट हो गया है कि आने वाले दिनों में लापरवाहों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि विधायी मंत्री नरोत्तम मिश्रा और लोक निर्माण राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ बैतूल पहुंचे। रेलवे स्टेशन पर भाजपा के सांसद डीडी उइके, पूर्व सांसद हेमंत खण्डेलवाल, विधायक डॉ. योगेश पंडागे्र, जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पंवार,जिला पंचायत उपाध्यक्ष हंसराज धुर्वे, भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला, पूर्व विधायक अलकेश आर्य, गंज मंडल अध्यक्ष विकास मिश्रा, कोठीबाजार मंडल अध्यक्ष विक्रम वैद्य, नपाध्यक्ष महेश राठौर सहित बड़ी संख्या में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद मंत्रीद्वय सर्किट हाऊस पहुंचे जहां कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस, एसपी सिमाला प्रसाद, जिला पंचायत सीईओ अभिलाष मिश्रा ने गृहमंत्री को पुष्पगुच्छ से उनका स्वागत किया। इसके पश्चात स्थानीय कुछ लोगों के द्वारा गृहमंत्री को ज्ञापन सौपें जिस पर कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

मंत्रीद्वय ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

मंत्रीद्वय श्री मिश्रा और श्री धाकड़ सबसे पहले जिला अस्पताल में ब्लड बैंक पहुंचे जहां पर पुलिसकर्मियों के द्वारा रक्तदान किया जा रहा था। यहां पर पहुंचकर मंत्रीद्वय ने पुलिसकर्मियों का उत्साहवर्धन कर उनसे बातचीत भी की। तत्पश्चात मेटरनिटी वार्ड पहुंचे जहां पर प्रसूताओं से चर्चा की और उनसे पूछा कि उन्हें यहां पर किसी भी प्रकार की परेशानी तो नहीं हो रही है। कोई समस्या तो नहीं है। इसके साथ ही डाईट और राशि मांगने के विषय में भी पूछताछ की। मेटरनिटी वार्ड के टायलेट की साफ सफाई को लेकर उन्होंने स्टाफ से कहा कि चेक करके बताओ कि टॉयलेट साफ हैं या नहीं? स्टाफ ने चेक करके बताया कि टॉयलेट साफ हैं। श्री मिश्रा ने पूछा कि टायलेट आज ही साफ हुए हैं या प्रतिदिन ऐसे ही साफ किए जाते हैं।

पुलिसकर्मियों का उत्साहवर्धन करना हमारा फर्ज

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हमारे पुलिसकर्मियों द्वारा रक्तदान किया जा रहा है जो कि बहुत ही हर्ष का विषय है। उन्होंने कहा कि बात चाहे कोरोना की हो, बाढ़ की हो या फिर रक्तदान की ही क्यों ना हो? हमारे पुलिस जवान हर कार्य में बढ़चढक़र हिस्सा लेते हैं। ऐसे में पुलिस जवानों का उत्साहवर्धन करना हमारा फर्ज है। जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान मिलने वाली कमियों के सवाल पर गृहमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में में नित नए-नए प्रयोग होते रहते हैं इसलिए बेहतर से बेहतर करने की हमेशा गुंजाईश बनी रहती है।

छात्रावास के मंत्री ने स्वयं चेक किए टायलेट

प्रदेश के गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि विधायी मंत्री नरोत्तम मिश्रा एवं लोक निर्माण राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ ने अपने भ्रमण के दौरान उत्कृष्ट बालक आदिवासी छात्रावास का निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री ने छात्रावास के टायलेट साफ है या नहीं उन्होंने स्वयं जाकर देखा। साथ ही सहायक आयुक्त से पूछा भी कि यह प्रतिदिन साफ होते हैं या सिर्फ आज किए हैं? उन्होंने छात्रावास में बच्चों के रहने की व्यवस्था देखी। भवन की स्थिति का भी मुआयना किया। विद्यार्थियों से अध्ययन व्यवस्था पर भी चर्चा की। कक्षा दसवीं में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण 11 वीं कक्षा में नीट एवं जेईई की तैयारी कर रहे मेधावी छात्र गौतम मनीराम अतुलकर, श्री खेमराव दशनलाल कवड़े, आशीष रघुनाथ उपराले, धीरज किशन जावरकर, आयुष राजू गोहे एवं अन्नु राजू भलावी को अध्ययन हेतु उपयोगी पुस्तकें भी वितरित कीं।

अंबेडकर-बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर किया माल्र्यापण

मंत्री श्री मिश्रा एवं श्री धाकड़ ने जनजातीय नायक, अमर शहीद बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया एवं सामाजिक न्याय के प्रणेता, भारतीय संविधान के निर्माता, भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। गौरतलब है कि श्री मिश्रा ने पहले जूते उतारे उसके बाद माल्यार्पण किया। वापसी में हाथ में जूते लेकर कार तक आए और वहां बैठकर उन्होंने जूते पहने।

हेमंत खण्डेलवाल के निवास पर किया भोजन

जिले के एक दिवसीय प्रवास पर आए मंत्रीद्वय श्री मिश्रा और श्री धाकड़ छात्रावास का निरीक्षण करने के उपरांत सीधे पूर्व सांसद हेमंत खण्डेलवाल के निवास पर पहुंचे और यहां पर कुछ चुनिंदा लोगों से मुलाकात करने के उपरांत मंत्रीद्वय द्वारा भोजन गृहण किया गया। इस दौरान समाजसेवी मुकेश खण्डेलवाल, सांसद दुर्गादास उइके, जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पंवार, भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला मौजूद थे। इस दौरान कुछ पत्रकारों से भी समसामयिक मुद्दों पर चर्चा की गई।

दो पर और गिरेगी गाज

जिला अस्पताल में प्रसूता की मौत में लापरवाही सामने आने के मामले में पूछे गए एक सवाल के जवाब में गृहमंंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उनके संज्ञान में पूरा मामला है। इस मामले की जांच जिला पंचायत सीईओ द्वारा की जा रही है। जल्द ही इस मामले में दो लोगों पर और कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में प्रथम दृष्टया लापरवाही सामने आने पर महिला डॉक्टर को सस्पेंड किया जा चुका है।

केके मिश्रा पर प्रतिक्रिया से बचते नजर आए मंत्री

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया डिपार्टमेंट के चेयरमेन केके मिश्रा के बयान को लेकर बवाल मचा हुआ है। जहां प्रदेश के कई दिग्गज भाजपा नेताओं ने इसकी निंदा की है। वहीं बैतूल प्रवास के दौरान मीडिया ने ब्राम्हण समाज के खिलाफ केके मिश्रा के द्वारा दिए गए विवादित बयान पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से प्रतिक्रिया चाही तो उन्होंने इस पर कोई प्रतिक्रिया देने के बजाए उन्होंने कहा कि बैतूल का मुद्दा दब जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments