Hiran Aur Magarmach Ka Video | अकेले हिरण की जान के पीछे पड़े लकड़बग्घे मगरमच्छ और तेंदुआ 

जंगली संघर्ष का वीडियो हुआ वायरल 

Hiran Aur Magarmach Ka Video – क्रूगर नेशनल पार्क का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में क्रूगर पार्क की सीमा से लगे दक्षिण अफ्रीका के मार्लोथ पार्क में एक इम्पाला ने एक तेंदुए और लकड़बग्घे से जान बचाने के लिए जमकर लड़ाई लड़ी है। यह असाधारण घटना मार्लोथ पार्क के कर्मचारियों द्वारा कैद की गई है और इसके बाद यह वीडियो शेयर किया गया है। इस घटना में उस इम्पाला के साथ उसके शिकारियों में एक मगरमच्छ भी शामिल है, जिसने उसे अपना निवाला बना लिया है। यह वीडियो जगंली जानवरों की दुनिया में जीवन बचाने के लिए हर संभव कोशिश को काफी गहराई से दिखाता है।

कैमरे में कैद हुई घटना | Hiran Aur Magarmach Ka Video 

ट्रैविस कैरेरा नामक एक यात्री ने एक अनोखी घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया है, जो वे अपने दोस्तों के साथ सफारी के लिए पहुंचे थे। उन्होंने इस घटना का फुटेज 27 मार्च को अपने ‘यूट्यूब’ चैनल Latest Sightings पर शेयर किया था।

ट्रैविस के दोस्त मॉरीन और पीट ने पार्क के भीतर एक तेंदुए को देखा। जैसे ही उन्होंने गौर किया, तेंदुए ने एक इम्पाला को पकड़ा हुआ दिखाई दिया। यह दृश्य अच्छे से कैमरे में कैद हो गया।

इसके बाद, उन्हें एक लकड़बग्घा नजर आया, जो उसी दिशा में आगे बढ़ रहा था। वे देखते रहे कि क्या हो रहा है, और अचानक उन्हें एक अद्भुत दृश्य दिखाई दिया।

तभी तेंदुए ने छलांग लगाकर इम्पाला को पकड़ लिया। हालांकि, लकड़बग्घे ने तेजी से तेंदुए की पकड़ से इम्पाला को खींच लिया। इस हलचल ने नदी किनारे मौजूद एक मगरमच्छ को आकर्षित किया और वह भी इम्पाला के शिकारियों में शामिल हो गया।

खतरे में आ गई इम्पाला की जान

इसके बाद ही इम्पाला की जान पूरी तरह से खतरे में आ गई, जब मगरमच्छ सीधे इम्पाला की ओर गया, जो अभी भी लकड़बग्घा के जबड़ों से बच निकलने की कोशिश कर रहा था।

इस बार इम्पाला का शिकारी काफी ताकतवर था, जिसने अपने शक्तिशाली जबड़ों इम्पाला के जीवन का अंत कर दिया। ट्रैविस ने इस दुर्लभ दृश्य को अपने कैमरे में कैद कर लिया। पोस्ट किए जाने के बाद से, ये वीडियो वाइल्ड लाइफ लवर्स को काफी पसंद आ रहा है और इसे पांच लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है।

दुनिया के सबसे फुर्तीले जानवर में से एक | Hiran Aur Magarmach Ka Video 

बता दें कि इम्पाला दुनिया के सबसे फुर्तीले जानवर कहे जाते हैं। ये एक ऐसा जानवर है, जिसका शिकार सिर्फ छिपकर ही किया जा सकता है, क्योंकि इसे चंगुल में ले पाना तेंदुए, टाइगर जैसे शिकारियों के भी बस की बात नहीं है। इनकी रफ्तार 90 किलोमीटर प्रतिघंटे से भी ज्‍यादा हो सकती है और ये तीन मीटर ऊंची और 10 मीटर लंबी छलांग लगाकर भाग सकते हैं।
Source Internet 

2 thoughts on “Hiran Aur Magarmach Ka Video | अकेले हिरण की जान के पीछे पड़े लकड़बग्घे मगरमच्छ और तेंदुआ ”

Comments are closed.