HomeAutomobileHero Splendor Electric पर आया अपडेट, जानिए कब हो सकती है...

Hero Splendor Electric पर आया अपडेट, जानिए कब हो सकती है लॉन्च,

Hero Splendor Electric पर आया अपडेट, जानिए कब हो सकती है लॉन्च,

Hero Splendor Electric – हीरो स्प्लेंडर के बारे में हम सभी जानते हैं। यह देश की नंबर वन बाइक है। हर महीने इसके 2 लाख से भी ज्यादा यूनिट बिकते हैं। इसी पापुलैरिटी को देखते हुए कंपनी अब इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट को लॉन्च करने की सोच रही है। फिलहाल कंपनी इसके प्रोटोटाइप पर काम कर रही है। जिसके आधार पर नई स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक को बनाया जा सके।

Hero Splendor Electric पर आया अपडेट, जानिए कब हो सकती है लॉन्च,

ये भी पढ़े – Royal Enfield की सुपर मीटियोर को टक्कर देने लॉन्च हुई Kawasaki Eliminator

2024 के जून महीने में इसके प्रोटोटाइप को ग्राहकों के सामने पेश कर दिया जाएगा। हाल ही में एक खबर के मुताबिक हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक काफी सस्ते में लांच होगी। इसे लॉन्च करने के पीछे इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की बढ़ती डिमांड है। फिलहाल ओला ऐथर इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में काफी कमाल कर रही है। वही बाजार में भी ज्यादा इलेक्ट्रिक बाईक्स मौजूद नहीं है इसी का फायदा उठाते हुए हीरो अपनी स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक को लॉन्च करेगी जो सस्ते में लंबा रेंज देने वाली है।

जानिए Hero Splendor Electric पर क्या आया अपडेट

मीडिया में अभी तक हीरो की तरफ से आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन कई विश्वसनीय लोगों द्वारा बताया गया है कि हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद अब नई बाइक को लॉन्च करने वाली है। और यह स्प्लेंडर के प्लेटफार्म पर ही बेस्ड होगी। अभी तक इसकी रेंज और कीमत कितनी होगी इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन यह तय है कि यह काफी सस्ते कीमत पर लॉन्च होगी। इसकी रेंज 120 किलोमीटर से ज्यादा ही होने वाली है।

ये भी पढ़े – इन फिचर्स के साथ MG Motors का नया वैरिएंट हुआ लॉन्च, जानिए क्या है कीमत,

इसका सीधा मुकाबला ओला और अथर जैसी इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा जो फीचर्स के मामले में सभी टू व्हीलर से काफी ज्यादा आगे हैं। हीरो को स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक के फीचर्स पर काफी ज्यादा काम करना होगा। ऐसा करके ही कंपनी इस सेगमेंट में खुद को स्थापित कर सकती है। हालांकि हीरो के पास पहले से ही Xtec टेक्नोलॉजी है। जिसके तहत कंपनी आधुनिक फीचर्स ऑफर करती है। इसलिए हीरो के पास एक बहुत बड़ा एडवांटेज है वह चाहे तो XTec टेक्नोलॉजी के साथ नई स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक को लांच कर सकती है। इसके बाद इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल डिसप्ले, कॉल एसएमएस अलर्ट, नेवीगेशन के अलावा यूएसबी चार्जिंग पोर्ट तक की सुविधा मिल जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular