Hathi Aur Sher Ka Video | गेंडे का शिकार कर रहे थे खूंखार शेर तभी पहुंच गया हाथियों का झुंड 

मगर बाद में मौका पाते ही वापस आ गए शेर, देखें जंगल का ये वीडियो 

Hathi Aur Sher Ka Video – जंगल में, शेर के लिए शिकार छीनने की हिम्मत शायद ही किसी और जानवर में हो। शेर अक्सर बड़े जानवरों को दबोचकर अपना शिकार बना लेते हैं, लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता है। कई बार उनका प्रयास उल्टा पड़ जाता है और शिकार उनके मुंह से बच निकल जाता है।

शेर को भैंस का शिकार (Lion Vs Buffalo) करने की कोशिश में कभी-कभी जीवन की कठिनाएं भी आती हैं, और कभी-कभी हाथियों का झुंड (Elephant Vs Lion) भी उनके लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है। इस तरह की घटना से जुड़ा एक वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया है।

शेरों ने किया गैंडे का शिकार | Hathi Aur Sher Ka Video 

यह वीडियो नामिबिया के एटोशा नेशनल पार्क (Etosha National Park) से है, और इसे यूट्यूब चैनल “लेटेस्ट साइटिंग्स” (Latest Sightings) ने साझा किया है। इसमें जंगल के राजा, शेर, और उसका परिवार मिलकर गेंडे को अपना शिकार बना रहे हैं। राजा की परिवार गेंडे को मारने की कोशिश कर रहा है।

बड़ी मुश्किल से ही एक राइनो उनके कब्जे में आया था, और तभी हाथियों का झुंड वहां पहुंच गया। हाथी शेरों की तरफ बढ़ने लगे। इस समय, डर के मारे जंगल के राजा और उनकी परिवार ने शिकार को छोड़ फरार कर लिया।

गैंडे के पास पहुंचा हाथी 

जैसे ही हाथी गेंडे के पास पहुंचता है, वह बेसुध पड़ा हुआ होता है। एक हाथी उसे उठाने की कोशिश करता है और वह खड़ा होने का प्रयास करता है। इसी समय, हाथी उसे छोड़कर चला जाता है। इसके बाद, शेर वापस लौटकर गेंडे का शिकार कर लेते हैं। इस पूरे घटना का वीडियो किम हैथवे (Kim Hathway) ने तैयार किया है। किम अपने दोस्तों के साथ एटोशा नेशनल पार्क गए थे, और उसी समय इस घटना को देखकर उन्होंने इसका वीडियो बनाया।

शिकार करने पहुंची शेरनी | Hathi Aur Sher Ka Video 

वीडियो में दिखाया जा रहा है कि गेंडा दलदल में फंसा हुआ है, और शेरों को भी इस बारे में जागरूकता है कि गेंडा कभी भी पलटवार कर सकता है। इस पर शेर बड़ी सावधानी से उसका शिकार करने की कोशिश कर रहे हैं।

हाथियों के झुंड के आने पर शेरों ने गेंडे को छोड़ दिया, लेकिन उन्होंने ध्यान बनाए रखा। हाथियों ने गेंडे को जीवनदान देने का प्रयास किया, लेकिन वह कीचड़ से बाहर नहीं निकला। इसके बाद हाथियों के जाने के तुरंत बाद, शेर ने गेंडे पर जोरदार आक्रमण किया और उसे अपना शिकार बनाना शुरू किया। इस वीडियो को 1 करोड़ 59 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। 

Source Internet 

1 thought on “Hathi Aur Sher Ka Video | गेंडे का शिकार कर रहे थे खूंखार शेर तभी पहुंच गया हाथियों का झुंड ”

Comments are closed.