Betul News | करंट लगने से झुलसे मजदूरों को भेजा भोपाल

विद्युत कंपनी ने घटना की पुलिस को दी सूचना

Betul Newsबैतूल – विद्युत ठेकेदार की लापरवाही से दो मजदूर करंट से बुरी तरह से झुलस गए हैं। दोनों मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।जहां से गंभीर हालत में उन्हें भोपाल रेफर किया गया है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि विद्युतीकरण कार्य में लगे मजदूर मजदूरों मुकेश मीणा और अरूण कुशवाह जब कार्य कर रहे थे तब अचानक तारों में करंट आ गया और वे झुलस गए।

11 केव्ही की चपेट में आए मजदूर | Betul News

प्राप्त जानकारी के अनुसार भीमपुर ब्लॉक के बाटलाकला के जुंगली ढाना में विद्युतीकरण का कार्य चल रहा था 11 केवी लाइन और ट्रांसफार्मर लगाना है। यह कार्य विद्युत ठेकेदार दिपांश राजू कुमार बब्बर के द्वारा कराया जाना बताया जा रहा है। शुक्रवार की शाम को जब 11 केवी की लाइन खींची जा रही थी तभी उसके तार चालू 11 केवी की लाइन के संपर्क में आ गए और कार्य कर रहे दोनों मजदूर मुकेश मीणा और अरूण कुशवाह बुरी तरह से झुलस गए। दोनों को भीमपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद बैतूल के निजी अस्पताल लाया गया। लेकिन हालत गंभीर होने पर दोनों को इलाज के भोपाल ले जाया गया।

ठेकेदार ने दी धमकी

घटना की जानकारी मिलने जब पत्रकार भीमपुर सीएचसी पहुंच और कव्हरेज कर रहे थे तभी एक चश्मा लगाए व्यक्ति जो ठेकेदार का आदमी बताया जा रहा है उसने पत्रकारों के मोबाइल भी छुड़ाने की कोशिश की। पत्रकार के मोबाइल में इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो रिकॉर्ड हो गया है। मोबाइल बंद होते ही ठेकेदार ने पत्रकार के साथ में गाली गलौज करते हुए धमकी दी है। जिसकी शिकायत पत्रकारों ने दामजीपुरा चौकी में की है। पत्रकारों की मांग है की बिजली विभाग के दबंग ठेकेदार पर मामला दर्ज किया जाए। पत्रकारों ने पुलिस को पांच दिनों का समय दिया है अगर बिजली विभाग के तानाशाह ठेकेदार पर कार्यवाही नहीं हुई तो पत्रकार आंदोलन करने मजबूर होंगे। आवेदन देने वालों पत्रकारों में इदरीश विरानी, यूनुस खान, अंकित सिंह तोमर, जाहिद खान, महेश राठौर, हरीश राठौर शामिल है।

लापरवाही का मामला आया सामने | Betul News

जुंगलि ढाना(राठिया ढाणा) में विद्युतीकरण के कार्य में सुरक्षा को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है। जब विद्युतीकरण का कार्य चल रहा था और तार खींचे जा रहे थे तब चालू 11 केवी लाइन का परमिट लिया जाना था लेकिन परमिट नहीं लिया गया जिसके कारण यह घटना घटित हुई है। विद्युत कंपनी के अधिकारी भले ही इसे लापरवाही मान रहे हैं और मामले को घटना से जोड़ रहे हैं हो लेकिन जानकार बताते हैं कि यह पूरा मामला ठेकेदार की लापरवाही का है और उसके खिलाफ कार्यवाही की जाना चाहिए।

पुलिस को दी जा रही सूचना

भीमपुर विद्युत कंपनी के सहायक प्रबंधक एके डिगरसे ने बताया कि घटना की जानकारी मिली थी कि ठेकेदार के दो कर्मचारियों को करंट लग गया है। मौके पर जाकर घटना का जायजा लिया गया। आज पूरी घटना को लेकर मोहदा पुलिस थाने में जानकारी भेजी जा रही है।

1 thought on “Betul News | करंट लगने से झुलसे मजदूरों को भेजा भोपाल”

Comments are closed.