Wednesday, October 5, 2022
spot_img
HometrendingHar Ghar Tiranga : 2000 से अधिक छात्र छात्राओं ने मानव श्रंखला से...

Har Ghar Tiranga : 2000 से अधिक छात्र छात्राओं ने मानव श्रंखला से बनाया भारत का नक्शा 

बैतूल – Har Ghar Tiranga – आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर एसपी सिमाला प्रसाद के मार्गदर्शन में बैतूल पुलिस ने अनूठी पहल की है। पुलिस परेड ग्राउंड में शनिवार को विशाल भारत का मानव श्रृंखला के माध्यम से छायाचित्र प्रदर्शित किया गया ।

इस मानव श्रंखला में 2,000 से अधिक  स्कूली छात्रों ने बैठकर अपने हाथों में रंगीन पेपर लेकर भारतीय तिरंगे को प्रदर्शित किया  । विदित हो आजादी के 75 में वर्षगांठ आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान की जागरूकता एवं  इस अभियान में शामिल करने हेतु बच्चों द्वारा प्रदर्शित किया गया । पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद के निर्देशन में बनाया गया इस मौके मे शहर के सभी बड़े शासकीय एवम प्राईवेट स्कूल के बच्चे  और शिक्षक शामिल थे ।

मानव श्रृंखला में शामिल हुए छात्र छात्राओं ने एसपी सिमाला प्रसाद से मुलाकात की और उनसे पुलिस की कार्यप्रणाली की जानकारी ली । कई बच्चों ने उनका मोबाइल नंबर भी लिया इस दौरान छात्र-छात्राओं ने उनके साथ फोटो भी खिंचवाई । इस दौरान एडिशनल एसपी नीरज सोनी भी मौजूद थे ।

गौरतलब है कि हर घर तिरंगा अभियान को लेकर बैतूल एसपी सिमाला प्रसाद ने जागरूकता अभियान के लिए कई गतिविधियां करवाई  जिसमें थाने स्तर पर तिरंगा यात्रा ,हाथों में मीटर तिरंगा लेकर मानव श्रंखला बनाई गई थी । इसके अलावा अन्य तरीके से लोगों को जागरुक किया गया कि वे इस अभियान के तहत अपने घर प्रतिष्ठान दफ्तर में तिरंगा लगाएं ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments