Tuesday, August 16, 2022
spot_img
HomeदेशGyanvapi : अंदर बाबा मिल गए!..... कोर्ट ने जगह सील करने के...

Gyanvapi : अंदर बाबा मिल गए!….. कोर्ट ने जगह सील करने के दिए आदेश  

आज वाराणसी भारत सहित पुरे विश्व में चर्चा का विषय है , क्योंकि यहाँ बाबा विश्वनाथ धाम के बाजु में ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे में विशाल शिवलिंग मिलने का दावा किया जा रहा है। इसी के साथ ये भी बताया जा रहा है की कोर्ट ने फिलहाल उस जगह को सील करने का आदेश दिया है जहाँ शिवलिंग मिला है। कोर्ट ने एक वादी के वकील की एप्लिकेशन पर यह आदेश दिया है। वाराणसी में ज्ञानवापी परिसर का सर्वे तीसरे दिन आज सोमवार को पूरा हो गया। सर्वे के बाद हिंदू पक्ष के पैरोकार डॉ. सोहनलाल बाहर आए तो उन्होंने बड़ा दावा किया। कहा, ‘अंदर बाबा मिल गए… जिन खोजा तिन पाइयां। तो समझिए, जो कुछ खोजा जा रहा था, उससे कहीं अधिक मिला है। अब पश्चिमी दीवार के पास जो 75 फीट लंबा, 30 फीट चौड़ा और 15 फीट ऊंचे मलबा है, उसके सर्वे की मांग उठाएंगे।’

कल कोर्ट में होगी सुनवाई 

मुस्लिम पक्ष की याचिका पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने वाराणसी कोर्ट के सर्वे के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इस पर जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच कल सुनवाई करेगी।

उधर, सर्वे करके बाहर आए मुस्लिम पक्ष के वकील ने हिंदू पक्ष के दावों का खारिज किया है। वकील ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं मिला। हम सर्वे से संतुष्ट हैं। कल, यानी 17 मई को कोर्ट में रिपोर्ट सौंपी जाएगी। बता दें कि एडवोकेट कमिश्नर के नेतृत्व में वादी-प्रतिवादी पक्ष के 52 लोगों की टीम सुबह 8 बजे परिसर में एंट्री की। करीब 10:30 बजे सर्वे खत्म हुआ।

Source – Internet 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments