spot_img
HometrendingGulab Ke Totke - गुलाब के ये टोटके कर देंगे कमाल, कर...

Gulab Ke Totke – गुलाब के ये टोटके कर देंगे कमाल, कर देगा मालामाल  

Gulab Ke Totkeहमारे  देश में कई तरह की मान्यताएं होती है जिसमे लोग काफी विश्वास रखते हैं जिससे उन्हें निश्चित तौर पर लाभ मिलता है। अगर हम बात करें टोटके की  तो लोग अक्सर इस  तरह के टोटके ढूंढ़ते नजर आते हैं जिससे उन्हें लाभ हो। तो आज हम ऐसे ही गुलाब के फूल के कुछ टोटके बताने वाले हैं जिससे धन प्राप्ति और बहुत सारे लाभ मिलेंगे। 

ऐसे टोटके जिससे होता है लाभ(Gulab Ke Totke

पैसा कमाने के लिए टोटका 

  • आप बहुत ज्यादा तंगी में हों और कहीं से भी पैसा आने की उम्मीद नहीं हो तो गुलाब का फूल आपके काम आ सकता है। आपको केवल इतना सा करना है कि शाम को आरती के समय एक गुलाब के फूल में कपूर रखकर जलाना है। कपूर जलने के बाद फूल मां भगवती को अर्पित कर दें। जल्दी ही कहीं न कहीं से पैसा आएगा।
  • शुक्रवार के दिन पान में लाल गुलाब की सात पंखुड़ियां रखकर उस पान को मां दुर्गा को अर्पित करें। जल्दी ही कहीं न कहीं से पैसे की आवक होने लगेगी।
  • प्रत्येक शुक्रवार को लक्ष्मी जी के मंदिर में जाकर उन्हें लाल गुलाब चढ़ाएं। इस तरह लगातार 11 शुक्रवार करने से पैसा कमाने के नए स्रोत बनते हैं और इनकम बढ़ती है।

इक्छा पूर्ति के लिए टोटका(Gulab Ke Totke

शनिवार को हनुमानजी को सिंदूर और तेल मिलाकर चोला चढ़ाएं। इसके बाद उन्हें गुलाब के फूलों की माला पहनाएं तथा मूंग के लड्डू का भोग लगाएं। इस प्रसाद को दूसरों को भी बांटें और खुद भी खाएं। लगातार 7 शनिवार तक ऐसा करने से हर इच्छा पूर्ण होगी।

नौकरी के लिए टोटका(Gulab Ke Totke

शनिवार अथवा मंगलवार को सुबह घर से नंगे पैर हनुमानजी के मंदिर में जाएं तथा उन्हें लाल गुलाब का पुष्प अर्पित करें। इस तरह लगातार 40 दिन तक करने से शीघ्र ही बढ़िया नौकरी मिलने के योग बनते हैं। यदि नौकरी में कोई समस्या आती है तो वह भी इस उपाय से दूर हो जाती है।

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular