Girgit Ya Machli – झटपट रंग बदलने में गिरगिट को भी मात देती ये मछली 

कभी पिली तो कभी हो जाए नीली 

Girgit Ya Machliप्राकृतिक विविधता ने हमें उन्हें दिखाने वाली अद्भुत क्षमताओं के प्रति संवेदनशील बनाया है, जो हर जीव को अनूठे बनाते हैं। जब हमारे सामने कोई ऐसा जीव आता है, जिसमें अद्वितीय क्षमताएं होती हैं, तो हम वास्तव में प्रभावित हो जाते हैं। ऐसा ही एक दृश्य सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहा है, जिसमें एक मछली का वीडियो है, जो हर सेकंड में अपने रंग को बदलती है। यह अनूठा गुण अक्सर गिरगिट के बारे में सुना जाता है, जो रंग बदलने में विशेषज्ञ होता है। इस अद्वितीय मछली ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है, और लोग बार-बार इस वीडियो को देख रहे हैं।

रंग बदलती मछली ने किया सबको हैरान | Girgit Ya Machli 

सोशल मीडिया पर प्रसारित इस वीडियो में दिखता है कि एक मछली पानी से भरे में एक बॉक्स में तैरती हुई दृश्य में आ रही है। वह पानी में दूसरी मछली की तरह ही बहुत आती है, लेकिन इस अनूठी है कि वह हर कदम पर अपने रंग को बदल रही है। प्रारंभ में, इस मछली का रंग स्काई ब्लू के समान होता है, लेकिन अगले ही सेकेंड में, यह पूरी तरह से पीले रंग में बदल जाती है। आगे बढ़ते हुए, वह एक बार फिर से नीले रंग में बदलती है। देखने वालों को पता चलता है कि इस मछली की कमीज़ काफी भरपूर है। जब मछली रंग बदलती है, तो लोग हैरत में पड़ जाते हैं।

लोगों ने दी प्रतिक्रियाएं | Girgit Ya Machli 

लोग उसके इस कौशल को बड़े उत्साहित होकर देख रहे हैं। इस मछली को ‘टाइलफिश’ या ‘फ्लैशिंग टाइलफिश’ के नाम से जाना जाता है। वीडियो को देखने के बाद उपयोगकर्ताओं ने अपनी प्रतिक्रियाएँ दी हैं। इसे @ThebestFigen नाम के एक्स हैंडल (पहले ट्विटर) पर शेयर किया गया है। साथ ही कैप्शन में लिखा है, “तेजी से रंग बदलने की क्षमता वाली गिरगिट रेत टाइलफिश।” चंद सेकेंड के इस वीडियो को हजारों के संख्या में व्यूज और लाइक्स मिल चुके हैं।

Source Internet