spot_img
Hometrendingघर पर इस प्रकार लगाए मनी प्लांट का पौधा घर में हमेशा...

घर पर इस प्रकार लगाए मनी प्लांट का पौधा घर में हमेशा रहेगा धन सुख सृमद्धि।

बहुत से लोग अपने घरों में मनी प्लांट लगाते हैं। ऐसा माना जाता है कि इस पौधे को घर में लगाने से आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलती है और घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि इस पौधे को घर में लगाने के भी कुछ नियम होते हैं। अगर आप उनका पालन करते हैं और इस पौधे को घर में लगाते हैं, तो आपको इस पौधे का पूरा लाभ मिलेगा। यहां हम आपको उन्हीं सभी कानूनों की जानकारी दे रहे हैं।

मनी प्लांट लगाने के ये हैं नियम

मनी प्लांट लगाने के ये हैं नियम

  1. वास्तु शास्त्र के अनुसार इस पौधे को कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं लगाना चाहिए। अगर आप इस दिशा में मनी प्लांट का पौधा लगाते हैं तो आपके घर में आर्थिक नुकसान होने की संभावना बढ़ जाती है।
  2. यदि आप इस पौधे को दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाते हैं तो आपके घर में सुख-समृद्धि की संभावना बढ़ जाती है। दरअसल दक्षिण-पूर्व दिशा भगवान गणेश की है। इसलिए इस दिशा में इस पौधे को लगाने से अच्छे परिणाम मिलते हैं।
  3. मनी प्लांट का पौधा बढ़ने के साथ-साथ बढ़ता रहता है। वैसे आपके जीवन में प्रगति की शुरुआत होती है। इस बात का ध्यान रखें कि इस पौधे की बेल कभी भी जमीन को नहीं छूनी चाहिए। ऐसा होने पर धन हानि की संभावना बढ़ जाती है।
  4. अगर मनी प्लांट सूख जाए तो उसे घर से हटा दें। अगर इस पौधे की पत्तियाँ सूख कर पीली हो जाएँ तो इन्हें काट लें। सूखे मनी प्लांट का पौधा घर में दुर्भाग्य लाता है।
  5. मनी प्लांट कभी भी घर के बाहर नहीं लगाना चाहिए। अगर आप इसे घर के बाहर लगाते हैं और किसी बाहरी व्यक्ति की नजर इस पौधे पर पड़ती है तो इस पौधे की वृद्धि रुक ​​जाती है। जिसका असर घर के सदस्यों पर पड़ता है। इसलिए इस पौधे को घर के बाहर नहीं लगाना चाहिए।

घर पर इस प्रकार लगाए मनी प्लांट का पौधा घर में हमेशा रहेगा धन सुख सृमद्धि।

RELATED ARTICLES

Most Popular