HometrendingFlight Me Baaz - 80 बाजों के लिए बुक की पूरी फ्लाइट 

Flight Me Baaz – 80 बाजों के लिए बुक की पूरी फ्लाइट 

पासपोर्ट के साथ पक्षियों ने किया सफर 

Flight Me Baazअब एक विचित्र तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें एक फ्लाइट की सीट पर बाज बैठे हुए दिख रहे हैं। एक सऊदी राजकुमार ने 80 बाज़ों के लिए अलग-अलग हवाई जहाजों में सीटें खरीदी थीं, जो तब की बात बताई जा रही है। सीएन ट्रैवलर के मुताबिक, यह अद्भुत घटना 2017 में घटी थी। सऊदी अरब के रॉयल परिवार के एक सदस्य ने अपने पक्षियों के लिए हवाई जहाज में सभी सीटें बुक की थीं, ताकि वे सुरक्षित और आराम से यात्रा कर सकें। तस्वीर में बाज़ों को हवाई जहाज की सीटों पर बैठे हुए दिखाया गया है, सभी बाज़ों ने हुड पहना हुआ था और सुरक्षित तरीके से बाँधे गए थे।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म रेड्डिट पर शेयर की गई पोस्ट | Flight Me Baaz 

उस समय, Reddit उपयोगकर्ता लेंसू ने कुछ मानव यात्रीयों के साथ कोच में बैठे पक्षियों की तस्वीर पोस्ट की थी। फोटो के कैप्शन में लिखा था, “मेरे कैप्टन दोस्त ने मुझे यह तस्वीर भेजी है।” इसमें कहा गया, “सऊदी राजकुमार ने अपने 80 हॉक्स (बाज़) के लिए टिकट खरीदा है।”

क्या है वजह | Flight Me Baaz 

सीएन ट्रैवलर ने बताया कि मध्य पूर्व में विमानों पर बाज़ों को ले जाने की प्रथा असामान्य नहीं है। शिकार के पक्षियों के साथ शिकार का खेल, फाल्कनरी, अरब प्रायद्वीप में एक महत्वपूर्ण सांस्कृतिक और ऐतिहासिक स्थिति रखता है। यह परंपरा हजारों साल पुरानी है और अरब विरासत और पहचान में गहराई से रची-बसी है।

My captain friend sent me this photo. Saudi prince bought ticket for his 80 hawks.
byu/lensoo infunny

वास्तव में, यह खेल इतना मूल्यवान है कि कथित तौर पर इन पक्षियों के पास अपने स्वयं के पासपोर्ट हैं। इससे बाज़ों को अक्सर शिकार या बाज़ प्रतियोगिताओं के उद्देश्य से अपने मालिकों के साथ सीमाओं के पार यात्रा करने की अनुमति मिलती है।

कथित तौर पर कतर एयरवेज हर ग्राहक अधिकतम छह बाज़ों को विमान में ले जाने की अनुमति देता है। गिज़मोडो ने बताया कि एतिहाद एयरवेज मुख्य केबिन में या चेक किए गए सामान के रूप में बाज़ को भी अनुमति देता है।

बाज़ों से भरी उड़ान पर वापस आते हुए, यह घटना आश्चर्यजनक हो सकती है लेकिन यह इस बात पर प्रकाश डालती है कि कुछ बाज़ मालिक अपने पक्षियों सुरक्षित रखने के लिए किस हद तक जाने को तैयार हैं।

Source – Internet  
RELATED ARTICLES

Most Popular