Tuesday, August 9, 2022
spot_img
HomeबैतूलExclusive : भैसदेही में ग्रामीणों ने रीछ को खदेड़ा ,पेड़ पर चढ़ा,देखे...

Exclusive : भैसदेही में ग्रामीणों ने रीछ को खदेड़ा ,पेड़ पर चढ़ा,देखे वीडियो

भैसदेही (मनीष राठौर)-रीछ के हमले के बाद ग्रामीणों ने उसे खदेड़ दिया। गांव वालो ने लाठी डंडे लेकर रीछ को भगाया जिसके बाद रीछ सिवनी गांव के एक खेत मे लगे पेड़ पर चढ़ गया है ।

मौके पर पुलिस ,वन विभाग के साथ ग्रामीण है । रीछ के रेस्क्यूँ की तैयारी की जा रही है । एक्सपर्ट टीम को एसटीआर से बुलाने की बात सामने आई है।

दरअसल एक रीछ जंगल से गांव में घुस गया जहां ग्रामीणों पर हमला कर दिया । जिससे 4 ग्रामीण घायल हो गए इनकी हालत गंभीर है। चारों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

बैतूल के दक्षिण वन मंडल के तहत आने वाली भैंसदेही रेंज के अंतर्गत सिवनी और सिहार गांव में रविवार सुबह रीछ (भालू) ने जमकर आतंक मचाया। इन गांवों में खेत मे गए ग्रामीणों पर रीछ ने हमला कर दिया। वही सिवनी गांव में शौच के लिए जा रहे ग्रामीण पर रीछ ने हमला कर दिया ।

इससे दोनों गांवों के 4 ग्रामीण बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। घायल अजय अडचि, जंगल अडचि, मुन्नी अडचि और तानबाजी बारस्कर को उन्हें पहले भैंसदेही अस्पताल ले जाया गया। वहां से जिला अस्पताल बैतूल रेफर कर दिया। उधर वन विभाग की रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंच गई है। टीम द्वारा रीछ की तलाश की जा रही है।

भीषण गर्मी की शुरुआत होते ही वन्य प्राणियों का रिहायशी क्षेत्रों की ओर रुख करना शुरू हो जाता है। वे जंगल में पानी खत्म होने से ग्रामों की ओर आते हैं। इस बीच लोगों से आमना-सामना होने या फिर पानी नहीं मिल पाने की बौखलाहट में हिंसक होकर वे हमला भी बोल देते हैं।

डिप्टी रेंजर भैसदेही नत्थू लाल यादव का कहना है कि पानी को लेकर जंगल से जानवर रिहायशी इलाके में आ रहे है एक रीछ गांव में घुस गया था उसने 4 लोगों को घायल कर दिया है घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है ।
डॉ रूपेश पद्माकर का कहना है कि रीछ के हमले से 4 लोग घायल हुए हैं उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है चारों का इलाज चल रहा है एक की हालत ज्यादा गंभीर है।
घायल अजय का कहना है कि सभी लोग घर के बाहर सो रहे थे रात में अचानक रीछ गांव में घुस गया और सुबह लोगों पर हमला कर दिया जिसके कारण 4 लोग घायल हुए हैं एक का सिर में गंभीर ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments