HomeAutomobileElectric Luna - इलेक्ट्रिक अवतार में सड़कों पर धूम मचाने आई पुराने...

Electric Luna – इलेक्ट्रिक अवतार में सड़कों पर धूम मचाने आई पुराने जमाने की लूना

फुल चार्ज में 110 KM की रेंज 

Electric Lunaएक समय था जब लूना बहुत प्रसिद्ध थी। यह कई युवाओं के घरों में उपयोग की जाती थी, जो उनके परिवार के वयस्क सदस्यों द्वारा उपयोग की जाती थी। इसकी लोकप्रियता और इसकी सामर्थ्य के कारण, लूना को बहुत चाहा जाता था। अब लूना की एक नई रूप में वापसी हुई है। Kinetic Green ने इसका इलेक्ट्रिक वर्जन – E-Luna लॉन्च किया है।

इसकी आरंभिक मूल्य ₹70,000 (रजिस्ट्रेशन और बीमा के बिना) है। रिपब्लिक डे के मौके पर कंपनी ने इसकी बुकिंग ₹500 में शुरू की थी। Kinetic Green की संस्थापक और CEO सुलज्जा फिरोजिया मोटवानी के अनुसार अब तक 40,000 से अधिक लोगों ने इसमें दिलचस्पी दिखाई है।

कितनी है रेंज | Electric Luna 

E-Luna का फ्रेम ड्यूल-ट्यूबलर स्टील चेसिस पर निर्मित है। इसकी लोडिंग क्षमता 150 किलोग्राम है। यह 2.0 kWh की लिथियम-आयन बैटरी के साथ आती है, जो एक बार चार्ज करने पर 110 किलोमीटर तक चल सकती है। कंपनी की योजना में 1.7 kWh और 3.0 kWh की बैटरी वाले मॉडल भी शामिल हैं। इसकी मोटर 2.2 किलोवाट का है। यहाँ की टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा है।

नए फीचर्स | Electric Luna 

इसके फीचर्स में पूरी तरह से डिजिटल एलसीडी डिस्प्ले, साइड स्टैंड सेंसर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, और जरूरी सामान रखने के लिए हुक शामिल हैं। साथ ही, इसकी पीछे की सीट को निकाला जा सकता है, जो इसे और भी उपयोगी बनाता है।

नई E-Luna को कंपनी की वेबसाइट से बुक किया जा सकता है। जल्द ही यह Kinetic Green की डीलरशिप के माध्यम से पूरे देश में उपलब्ध होगी। इसके अलावा, यह मॉडल Amazon और Flipkart जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर भी उपलब्ध होगा।

इसे पांच कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध किया जाएगा – Mulberry Red, Ocean Blue, Pearl Yellow, Sparkling Green, और Night Star Black। ग्राहक अपनी पसंद के हिसाब से कई एक्सेसरीज भी लगवा सकते हैं।

Source – Internet  
RELATED ARTICLES

Most Popular