Home trending Doctor Suspended : बड़ी कार्यवाही :जिला अस्पताल की चिकित्सक डॉ. वंदना धाकड़...

Doctor Suspended : बड़ी कार्यवाही :जिला अस्पताल की चिकित्सक डॉ. वंदना धाकड़ निलंबित

बैतूल-Doctor Suspended -नर्मदापुरम संभाग के आयुक्त मालसिंह ने जिला अस्पताल में पदस्थ महिला एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. वंदना धाकड़ को जिला चिकित्सालय में भर्ती प्रसूता के सीजर ऑपरेशन हेतु राशि की मांग, सीजन ऑपरेशन में देरी तथा उपचार में लापरवाही के आरोप में निलंबित करने के आदेश दिए हैं। निलंबन अवधि में डॉ. धाकड़ का मुख्यालय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय बैतूल नियत किया गया है।

गौरतलब है कि 13 सितंबर को एक महिला की सीजर के दौरान मौत हो गई। महिला के परिजन शव लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर से शिकायत की। इस मामले में कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने जांच किए जाने का आश्वासन दिया है। इसके बाद परिजन शव लेकर गंतव्य की ओर रवाना हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सारनी निवासी दीपिका पति जयसिंह तोमर (26) को प्रसव पीड़ा होने पर पहले घोड़ाडोंगरी अस्पताल लेकर गए थे। यहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था। जिला अस्पताल में पहले प्रसव नार्मल होने की बात कही गई लेकिन इसके बाद कहा गया कि सीजर करना पड़ेगा। जयसिंह तोमर ने बताया कि सीजन के लिए 5 हजार रुपए जमा करने की बात डॉ. वंदना धाकड़ ने कही।

जयसिंह ने बताया कि उसके पास रुपए नहीं थे इसलिए उपचार भी शुरू नहीं किया गया। उन्होंने उधार लेकर पांच हजार रुपए दिए तब कहीं जाकर सीजर किया गया। लेकिन सीजर के बाद हालत बिगड़ गई इसके बाद पुन: दूसरा आपरेशन किया गया जिसके बाद दीपिका की मौत हो गई। इस मामले में मृतिका के पति जयसिंह ने डॉ. वंदना धाकड़ पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने 5 हजार रुपए के लिए उपचार शुरू नहीं किया जिससे हालत बिगड़ी। जब तक वह रुपए की व्यवस्था करके लाए तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

उन्होंने इस पूरे मामले की शिकायत कलेक्टर अमनबीर सिंह से की है। कलेक्टर ने भी इस मामले में जांच कराने कराने के आदेश दिए थे और जांच के बाद डॉक्टर वंदना धाकड़ के खिलाफ साक्ष्य मिलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की गई थी