Naag Nagin ka Video: रात ले अँधेरे में नाचते दिखे नाग-नागिन, कैमरे में अद्भुत नज़र हुआ कैद,

Naag Nagin ka Video: रात ले अँधेरे में नाचते दिखे नाग-नागिन, कैमरे में अद्भुत नज़र हुआ कैद, लोगों को नाग या नागिन को देखने के बाद डर लगता है। लेकिन जब वे दोनों साथ में दिखते हैं, तो सब का मन मोह लेते हैं। अक्सर खेतों या खालियान में नाग-नागिन का जोड़ा मिलता है जो एक दूसरे के साथ खेलते हुए दिखाई देता है। उन्हें साथ में देखना काफी रोमांचक होता है। हाल ही में बुरहानपुर के रेणुका रोड पर सर्किट हाउस के पास एक ऐसा ही दृश्य देखने को मिला, जहां एक नाग-नागिन खुशी में नृत्य कर रहे थे।

ये भी पढ़े – Coffeewale ka Jugaad: शख्स ने प्रेशर कुकर में बना डाली कॉफी, ऐसा जुगाड़ आप भी हो जायगे दंग,

Naag Nagin ka Video: रात ले अँधेरे में नाचते दिखे नाग-नागिन, कैमरे में अद्भुत नज़र हुआ कैद,

बुरहानपुर में सोमवार को मौसम का अचानक बदलाव आया। गरज और चमक के बाद बारिश हुई, जिससे मौसम काफी सुहावना हो गया। गर्मी से बचाव के लिए लोगों को अचानक ठंड का एहसास हुआ। रेणुका रोड पर स्थित सर्किट हाउस के पास, एक जोड़ा नाग-नागिन मस्ती में नाच रहा था। यह दृश्य देखकर एक कार चालक ने अपनी कार रोकी और हॉर्न बजाकर ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की, लेकिन नाग-नागिन को यह पर्याप्त ध्यान नहीं दिया। कार चालक ने तब उनकी तस्वीरें मोबाइल फोन से ली। कुछ समय बाद, कई लोग वहां पहुंचे और नाग-नागिन को देखने लगे, जिसके बाद वे वहां से चले गए। अब वह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इसे पसंद कर रहे हैं।

ये भी पढ़े – लॉन्च होते ही दिल जीत लेगा Motorola Edge 50 Fusion, 68W चार्जिंग  करेगा सपोर्ट 

जानिए क्यों माना जाता है शुभ

आइए अब आपको बता देतें हैं कि नाग-नागिन के जोड़े को देखना क्यों शुभ माना जाता है। मान्यता है कि नाग-नागिन के जोड़े को देखने के बाद लोग इसे खुशहाली का प्रतीक मानते हैं। आलिंगन के दौरान नाग-नागिन का जोड़े को देखना मतलब घर में शुभ घड़ी का आगमन माना जाता है। एक मान्यता यह भी है कि जब भी नाग-नागिन का मिलन होता है तो बारिश बहुत अच्छी होती है। ऐसा नजारा बहुत कम लोगों को दिखाई देता है। कुछ लोगों का यह भी मानना है कि नाग नागिन के प्रेमालाप करते समय उन पर कपड़ा स्पर्श कराकर घर में रखना काफी शुभ माना जाता है।