Dalchini For Weight Loss – इस तरह सेवन करने से पेट होगा अंदर 

वजन कम करने में Dalchini है लाभकारी  

Dalchini For Weight Lossवजन कम करने और फिट दिखने के लिए हम काफी मेहनत करते हैं साथ कई तरह के नुस्खे भी आजमाते  है। लेकिन अगर हम अपनी किचन में झांके तो पाएंगे की कुछ ऐसी चीजें वहां मौजूद हैं जो की वजन घटाने में रामबाण हैं जैसे की दालचीनी। अगर सही तरीके से दाल चीनी का इस्तेमाल किया जाए तो आप अपने पेट के अंदर जमा चर्बी को कम कर सकते हैं। वैसे भी दालचीनी को कई तरीकों से सेवन किया जाता है। आज हम आपको ऐसे ही तरीके के बारे में बताने वाले हैं। जिससे की आपका वजन कम होने लगेगा साथ ही साथ आप फिट भी दिखने लगेंगे। 

दालचीनी की बनाएं चाय | Dalchini For Weight Loss 

वजन घटाने के लिए दालचीनी की चाय बनाकर पी जा सकती है. इसके लिए आपको एक कप पानी, एक चम्मच शहद, एक चम्मच नींबू का रस और एक दालचीनी का छोटा टुकड़ा चाहिए होगा. सबसे पहले एक पतीले में पानी लें और उसमें दालचीनी डालकर उबाल लें. इसे कप में छानें और नींबू का रस और शहद डालकर अच्छी तरह मिलाएं. बस तैयार है आपकी दालचीनी की चाय. इस वेट लॉस टी को आप मिनटों में बनाकर पी सकते हैं. इसे रोजाना सुबह खाली पेट पिया जा सकता है। 

कॉफ़ी के साथ भी कर सकते हैं सेवन 

दालचीनी को कॉफी में मिलाकर भी पिया जा सकता है. इससे कॉफी का स्वाद बेहतर होता है और सेहत के लिए भी दालचीनी का सेवन अच्छा है। 

पिएं दालचीनी का पानी | Dalchini For Weight Loss 

दालचीनी का पानी बनाकर पी लें. दालचीनी का पानी बनाने के लिए एक गिलास पानी में दालचीनी की स्टिक या फिर आधा चम्मच दालचीनी डालकर रात में खाना खाने के आधे घंटे बाद पी लें. ध्यान रहे कि दालचीनी का पानी पीने के बाद आप और कुछ ना खाएं। 

Source – Internet  
Disclaimer – यहाँ ऊपर दी गई सभी सलाह सहित जानकारी सामान्य है किसी भी तरह के निष्कर्ष पर पहुँचने से पहले अपने चिकित्सक की सलाह जरूर लें। 

Leave a Comment