Congress Protest on MSP | एमएसपी को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

मंडी परिसर में विरोध प्रदर्शन के बाद सौंपा ज्ञापन

Congress Protest on MSPबैतूल किसानों को एमएसपी की गारंटी दिलाने के लिए आज कांग्रेस ने कृषि उपज मंडी परिसर बडोरा में बड़ा प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं ने किसानों से भी चर्चा की और उनकी समस्याओं के निराकरण करवाने का आश्वासन दिया। जिला कांग्रेस कमेटी शहर के तत्वावधान में हुए विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। प्रदर्शन के बाद प्रदेश के राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

जिला कांग्रेस शहर अध्यक्ष सुनील शर्मा ने बताया कि ज्ञापन में प्रमुख रूप से मांग की है कि किसानों को एमएसपी की गारंटी दी जाए। श्री शर्मा ने बताया कि विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में किसानों से वायदा किया था कि उनकी सरकार बनेगी तो गेहूं का समर्थन मूल्य रेट 2700 रु. क्विंटल एवं धान का समर्थन मूल्य रेट 3100 रुपए क्विंटल किया जाएगा। श्री शर्मा का आरोप है कि मंडी में जब पता किया गया तो किसानों का गेहूं 2000 से 2200 रुपए प्रति क्विंटल खरीदा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों के हित के लिए लड़ाई लड़ रही है। अगर एमएसपी की मांग पूरी नहीं हुई तो आगे भी आंदोलन किया जाएगा।

प्रदर्शन के दौरान जिला कांगे्रस शहर अध्यक्ष सुनील शर्मा, पूर्व विधायक धरमूसिंह सिरसाम, समीर खान, ब्रज पांडे, धीरू शर्मा, हर्षवर्धन धोटे, सुनील जेधे, रमेश गायकवाड़, पुष्पा पेंद्राम, रमेश बागमारे, गुलाब पांसे, जगदीश कापसे, अखलेश राठौर, राहुल परते, करण प्रजापति, मोनू बडोनिया, रजनीश मंगू सोनी, उमेश बंजारे, महेश साहू, कैलाश साहू, सुखदेव लिखितकर, दयाराम करोले, राजा राठौर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

एमएसपी को लेकर युवक कांग्रेस का धरना प्रदर्शन, भैंसदेही में कृषि उपज मंडी के सामने किया आंदोलन | Congress Protest on MSP

भैंसदेही। युवक कांग्रेस ने किसानों को एमएसपी की गारंटी देने की मांग और अन्य समस्याओं को लेकर आज धरना प्रदर्शन किया है। कांग्रेसियों की मांग है कि विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने समर्थन मूल्य की जो घोषणा की थी उसे पूरा करें और किसान विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे हैं उनका निराकरण करें। इस मौके पर युवक कांग्रेस ने रैली भी निकाली और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

युवक कांग्रेस के धरना प्रदर्शन में जिला कांग्रेस ग्रामीण के अध्यक्ष हेमंत वागद्रे, मध्यप्रदेश आदिवासी कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रामू टेकाम, युवक कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष महेश थोटेकर सहित कांग्रेस के कई नेता आंदोलन में शामिल हुए। राज्यपाल को सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किसानों से वायदा किया था कि उनकी सरकार बनेगी तो किसानों को गेहूं का समर्थन मूल्य 2700 रुपए प्रति क्विंटल और धान का समर्थन मूल्य 3100 रुपए प्रति क्विंटल दिया जाएगा। इसके अलावा कांग्रेस ने किसानों की अन्य कई समस्याओं के निराकरण की मांग की।

1 thought on “Congress Protest on MSP | एमएसपी को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन”

Comments are closed.