spot_img
HomehealthCollector ne kiya blood donate : कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने किया...

Collector ne kiya blood donate : कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने किया रक्तदान

विश्व रक्तदान दिवस पर ब्लड बैंक में हुआ आयोजन

बैतूल – रक्तदान महादान इसलिए कहा जाता है कि रक्तदान से जरूरतमंद मरीज की जान बच जाती है। आज विश्व रक्तदान दिवस पर जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए बैतूल के संवेदनशील कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने सबसे पहले रक्तदान कर संदेश दिया कि सभी को रक्तदान करना चाहिए ताकि दूसरो का जीवन बचाया जा सके। इसके साथ ही रक्तदान करने से कमजोरी नहीं बल्कि सुखद अनुभूति होती है।

इस मौक पर जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. अशोक बारंगा, सीनियर पैथालाजिस्ट डॉ. डब्ल्यूए नागले सहित डॉक्टर और स्टाफ के अलावा बड़ी संख्या में रक्तदाता मौजूद थे। समाचार लिखे जाने तक रक्तदान शिविर चल रहा था और कई रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। डॉ. डब्ल्यूए नागले ने बताया कि विश्व रक्तदान दिवस के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर, सम्मान समारोह, सामूहिक शपथ और रक्तदान जागरूकता हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि रक्तदान से जरूरतमंद मरीजों को तो मदद मिलती है इसके अलावा जिले में सिकलसेल व थैलेसीमिया बच्चों की भी संख्या अधिक है और उन्होंने साल में दो-तीन बार रक्त की आवश्यकता पड़ती है इसलिए अधिक से अधिक रक्तदान करें। डॉ. नागले ने बताया कि इस आयोजन में सामाजिक संस्थाएं और रक्तदान समितियों को भी आमंत्रित किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular