Cobra Ka Video : कैमरे में कैद हुआ ऐसा नागराज जिसके सर पर हैं सफेद बाल, जानें सच्चाई 

वायरल वीडियो देख उड़ जाएंगे होश 

Cobra Ka Video – पीढ़ी दर पीढ़ी साँपों के बूढ़े होने की कहानी चली आ रही हैं, जिस सांप के सर पर नागमणि होती है उसकी दाढ़ी आ जाती है। ये सभी बातें आप सभी ने भी अपने अपने बचपन में जरूर सुनी होंगी। मगर इन सभी कहानियों के पीछे सच्चाई क्या है ये किसी को नहीं मालूम है। तो क्या सच में ऐसा होता है की  

सांप की दाढ़ी निकल आती है, या फिर उनके सर पर बाल ऊग आते हैं। ऐसा ही कुछ देखने मिला इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में जहाँ एक कोबरा सांप के सिर पर मुकुट की तरह सफेद बाल निकल आए हैं। अब चिंता का विषय है की क्या ये असल है, या फिर सांप के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ की गई है? इस वीडियो को देखकर आपके होश फाख्ता हो जाएंगे, पर इसकी सच्चाई कुछ और ही है। 

सामने आया अद्भुत वीडियो | Cobra Ka Video

ट्विटर अकाउंट @ThebestFigen पर अक्सर अद्भुत वीडियो साझा किए जाते हैं। हाल ही में, इस अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक कोबरा सांप दिखाई दे रहा है। इस कोबरा के सिर पर सफेद बाल उगे हुए हैं, जो देखने में काफी आश्चर्यजनक है। आमतौर पर कोबरा सांप बेहद जहरीले होते हैं, लेकिन इसके सिर पर उगे बाल इसे बेहद अनोखा बनाते हैं।

क्या अलग से लगाए गए बाल 

वीडियो पोस्ट करते समय लिखा गया कि यह किस प्रकार का सांप है? आपको यह देखकर आश्चर्य हो सकता है, लेकिन ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। यह स्पष्ट है कि सांप के सिर पर सफेद बाल असली नहीं हैं, बल्कि उन्हें अलग से लगाया गया है। आप सोच सकते हैं कि हम यह कैसे कह सकते हैं, क्योंकि देखने में ऐसा लगता है कि बाल उसके सिर के पिछले हिस्से से उग रहे हैं। लेकिन हम यह बात दावे के साथ कह सकते हैं, क्योंकि विज्ञान ऐसा कहता है।

सांपों के बारे में एक बड़ी गलतफहमी | Cobra Ka Video

सांपों के बारे में एक बड़ी गलतफहमी यह है कि बूढ़े होने पर उनके शरीर पर बाल उग आते हैं। यह पूरी तरह से गलत है। सांप एक सरीसृप हैं, और सरीसृपों के शरीर पर बाल नहीं उगते। इसलिए, सांपों के शरीर पर भी बाल नहीं उग सकते। वे समय-समय पर अपनी केचुल (चमड़ी) बदलते हैं, और अगर कभी केचुल का कोई हिस्सा बचा रह जाता है, तो वह बाल जैसा दिख सकता है। कई बार सपेरे जानबूझकर सांपों पर नकली बाल लगा देते हैं। वाइल्डलाइफ एसओएस वेबसाइट के अनुसार, सांपों की शारीरिक बनावट ऐसी नहीं है कि उनके ऊपर बाल उग सकें।

Source – Internet