Wednesday, August 17, 2022
spot_img
Hometrendingcement sariya: सीमेंट और सरिया में हुई भरी गिरावट 35 हज़ार तक...

cement sariya: सीमेंट और सरिया में हुई भरी गिरावट 35 हज़ार तक हुए सस्ता।

सीमेंट और सरिया में हुई भरी गिरावट 35 हज़ार तक हुए सस्ता।

cement sariya:अगर आप घर बनवाने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए सबसे अच्छा साबित हो सकता है। मानसून का मौसम शुरू हो गया है, ऐसे में घर बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री के दाम बढ़ जाएंगे। वर्तमान में मकान बनाने में प्रयुक्त सामग्री जैसे लाठी, ईंट, बालू आदि के दाम सस्ते हैं। ऐसे में मकान बनाने के लिए यह समय अधिक उपयुक्त साबित हो सकता है।

सरिया सस्ती हो रही है

करीब 40 हजार फीसदी बिक रही लाठियों के दाम कई दिनों से फिर से चढ़ने लगे हैं. देश के विभिन्न शहरों में बार रेट 6500 फीसदी तक बढ़ गया है। इसका कारण मानसून के मौसम के कारण अधिक मांग और कम आपूर्ति है।

अभी भी बहुत सस्ता

आपको बता दें कि मार्च महीने में बेरियम की कीमत 80 से 85 हजार रुपये के आसपास थी. बार के मौजूदा रेट की बात करें तो इसकी कीमत 51 हजार से 61 हजार रुपये के आसपास है. ऐसे में मार्च की कीमतों से तुलना करें तो बार रेट अभी भी करीब 30 से 35 हजार रुपये सस्ता है।

हम बताएंगे कि जून के महीने में बार की कीमतों में काफी गिरावट आई है। मार्च में जहां बार की कीमत 80-85 हजार रुपये प्रति क्विंटल थी, वहीं जून के पहले सप्ताह में कई जगहों पर बार की कीमत 44 हजार रुपये प्रति टन हो गई। लेकिन सरिया की टांगें फिर बढ़ने लगीं। वर्तमान में बार की कीमतें हर हफ्ते 1,000 फीसदी की दर से बढ़ रही हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments