Friday, August 19, 2022
spot_img
HomeबैतूलCanceled : तीन उम्मीदवारों के इन वजह से निरस्त हुए नामांकन

Canceled : तीन उम्मीदवारों के इन वजह से निरस्त हुए नामांकन

आमला(पंकज अग्रवाल) – पंचायत चुनाव के नामांकन की संविक्षा में सरपंच पद के तीन उम्मीदवारों के नामांकन रद्द हुए है। ग्राम पंचायत कलमेश्वरा, कोंडरखापा और रतेडाकला में एक एक नामांकन रद्द हुआ है।

रिटर्निंग ऑफिसर सुधीर जैन ने खबरवाणी को बताया की ग्राम पंचायत रतेडाकला में सरपंच पद की उम्मीदवार सीमा उईके की उम्र 21 वर्ष से कम होने से उनका नामांकन रद्द किया है। सरपंच चुनाव के लिए 21 वर्ष की आयु पूर्ण करना जरूरी है।

अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित कोंडरखापा ग्राम पंचायत में सरपंच पद के उम्मीदवार नंदलाल मंगल द्वारा जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं करने और जाति को लेकर शपथ पत्र भी नहीं देने के कारण उनका नामांकन रद्द किया है।

तहसीलदार श्री जैन ने बताया की जाति प्रमाण पत्र नहीं होने पर शपथ पत्र दिया जा सकता है। ग्राम पंचायत कलमेश्वरा में सरपंच पद की उम्मीदवार रेखा माहुकर का नामांकन शौचालय नहीं होने की जानकारी शपथ पत्र में देने से रद्द किया गया। पंचायत चुनाव के लिए उम्मीदवार के घर में शौचालय होना अनिवार्य किया गया है। गौरतलब होगा की जनपद सदस्य उम्मीदवार का एक नामांकन शौचालय नहीं होने के कारण रद्द किया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments