HomeAutomobileAutomobile EV World News :वॉरेन बफे समर्थित बीवाईडी दुनिया की सबसे बड़ी...

Automobile EV World News :वॉरेन बफे समर्थित बीवाईडी दुनिया की सबसे बड़ी ईवी और पीएचईवी निर्माता बनी, टेस्ला को पछाड़ा

Automobile EV World News :

वॉरेन बफे समर्थित बीवाईडी दुनिया की सबसे बड़ी ईवी और पीएचईवी निर्माता बनी, टेस्ला को पछाड़ा

BYD टेस्ला को दुनिया के सबसे बड़े ईवी निर्माता के रूप में तेजी से पकड़ रहा है और वैश्विक स्तर पर 911,000 से अधिक ईवी और 2022 में 946,000 से अधिक पीएचईवी बेचे हैं।

चीन का BYD विश्व स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहनों और प्लग-इन हाइब्रिड वाहनों का सबसे बड़ा उत्पादक बन गया है। BYD ने एलोन मस्क के नेतृत्व वाली टेस्ला को दुनिया की सबसे बड़ी स्वच्छ कार निर्माता के रूप में पीछे छोड़ दिया, केवल यह कि टेस्ला कोई PHEV नहीं बनाती है और केवल इलेक्ट्रिक वाहन बेचती है। इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए भी, BYD टेस्ला को दुनिया के सबसे बड़े ईवी निर्माता के रूप में तेजी से पकड़ रहा है और पहले से ही चीन में सबसे बड़ा ईवी निर्माता है। 2022 में, BYD ने वैश्विक स्तर पर 911,000 से अधिक EV और 946,000 से अधिक PHEV की बिक्री की, जिसकी संयुक्त संख्या 1.86 मिलियन से अधिक थी। दूसरी ओर, टेस्ला ने वैश्विक स्तर पर 1.3 मिलियन से अधिक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री की।

BYD धीरे-धीरे भारत सहित कई बड़े ऑटो बाजारों में एक बड़ी बाजार हिस्सेदारी हासिल कर रहा है, जहां उन्होंने हाल ही में पहली इलेक्ट्रिक SUV के रूप में अपना BYD Atto.3 लॉन्च किया है। इससे पहले BYD ने घरेलू बाजार में BYD e.6 MPV पेश किया था। आगामी ऑटो एक्सपो 2023 में, BYD BYD सील इलेक्ट्रिक सेडान का भी प्रदर्शन करेगी।

टेस्ला को चीन में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जो अमेरिका के बाद उसका दूसरा सबसे बड़ा कार बाजार है। चीन टेस्ला की बिक्री का लगभग 40% हिस्सा है। कार निर्माता के प्रदर्शन के बारे में चिंता पिछले साल टेस्ला के शेयर की कीमत में तेज गिरावट का एक महत्वपूर्ण कारक रही है। गुरुवार को कंपनी का शेयर करीब 3 फीसदी गिरकर बंद हुआ।

https://twitter.com/DishPatani/status/1609499673261379584/photo/1

अमेरिकी वाहन निर्माता द्वारा 6 जनवरी को तीन महीने से भी कम समय में दूसरी बार कीमतों में कटौती के बाद प्रदर्शनकारियों ने चीन के चेंगदू में एक टेस्ला स्टोर ले लिया। वीडियो में भीड़ को दुकान के बाहर नारेबाजी करते दिखाया गया। हाल के महीनों में डिलीवरी लेने वाले चीन के कुछ टेस्ला मालिकों ने सोशल मीडिया पर गुस्सा व्यक्त किया कि वे कम कीमतों के योग्य नहीं थे।

टेस्ला ने जापान, दक्षिण कोरिया और ऑस्ट्रेलिया में अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल Y और मॉडल 3 इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतों में भी कटौती की, जिसमें योजना के प्रत्यक्ष ज्ञान वाले एक व्यक्ति ने कहा कि यह शंघाई कारखाने से उत्पादन की मांग को बढ़ाने में मदद करने के प्रयास का हिस्सा था। इसका सबसे बड़ा उत्पादन केंद्र।

टेस्ला द्वारा चीन और एशिया के लिए अपने प्रमुख कार्यकारी, टॉम झू को वैश्विक उत्पादन और डिलीवरी की देखरेख के लिए नियुक्त करने के बाद से यह पहला बड़ा कदम है, जो अपने 2022 डिलीवरी लक्ष्य से कम होने के बाद कंपनी की हालिया चुनौतियों के केंद्र में रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular