HometrendingBusiness Idea - नए साल में बस 10 हजार रु से करें...

Business Idea – नए साल में बस 10 हजार रु से करें इस तगड़े बिजनेस की शुरुआत, आसानी से बने खुद के मालिक   

Business Ideaइन दिनों सभी नौकरी की तलाश  में हैं ऐसे में आप खुदका अपना बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं जिससे आपको अच्छी खासी कमाई हो सकती है। आपको करना  ये  है की बस 10 हजार रुपयों का इन्वेस्टमेंट करना है। इन्वेस्टमेंट के बाद आगे हम आपको बताते है की आपको क्या हारना है। अगर आप भी अपने खुद के काम के मालिक बनना चाहते हैं तो ये आईडिया आपके बहुत काम का है। दरअसल  इस समय  सरकार कुल्हड़ को बनाने के लिए बिजली से चलने वाली चाक(Electric Chaak For Kullhad Making) उपलब्ध कराती है। अगर आप इसका इस्तेमाल करते है, तो फिर आप इसकी मदद से आप आसानी से कुल्हड़ बना सकते है। खादी ग्रामोद्योग आयोग के चेयरमैन विनय कुमार सक्सेना की तरफ से कुछ वक्त पहले इसकी जानकारी दी गई थी। कि केंद्र सरकार की तरफ से वर्ष 2020 में करीब 25 हजार इलेक्ट्रिक चाक को बांटे गए थे। 

ये भी पढ़ें – हत्या का खुलासा – इलेक्ट्रीशियन ने की थी दिव्यांग महिला की हत्या ,पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार

कुल्हड़ की बढ़ रही है डिमांड(Business Idea) 

इस समय देखा जाए तो हर दूसरी दूकान चाय की है और चाय के शौक़ीन तो काफी है। जिस तरह से अलग अलग कैफे में कुल्हड़ में  सर्व की जा रहि है जिससे की लगातार कुल्हड़(Kullhad Business) की डिमांड भी बढ़ती जा रही है  तो यह आपका बिज़नेस मार्केट को बहुत अच्छे तरीके से कैप्चर करेगा अगर हम इस बिजनेस के लिए कच्चा माल की बात करें, तो फिर कुल्हड़(Kullhad Making) बनाने के लिए बेहतर क्वालिटी की मिट्टी का इस्तेमाल किया जाता है। आप इन मिट्टी को नदी एक किनारे या फिर तालाब के किनार से लिया जा सकता हैं और अगर हम दूसरे कच्चे माल की बात करें, तो फिर ये सांचा होता है। आप इस तरह का और जिस आकार का कुल्हड़ की बनाना चाहते है। आप उस तरीके के सांचे को मार्केट से खरीद सकते है साथ ही कुल्हड़ को पकाने के लिए भट्टी की भी जरूरत होती है आप भट्टी को मार्केट के माध्यम से खरीद सकते है और कुल्हड़ को घर पर भट्टी बनाना कर भी पका सकते है |

इस बिजनेस से होगी इतनी कमाई(Business Idea

इस बिज़नेस से कितनी होगी कमाई चाय का कुल्हड़ बेहद किफायती तो होता ही है। इसके साथ ही इसको पर्यावरण के हिसाब से काफी सुरक्षित भी माना जाता है। मौजूदा भाव में चाय का कुल्हड़ करीब 50 रु सैकड़ा हैं। इसी प्रकार जो लस्सी का कुल्हड़ है वो 150 रु सैकड़ा है साथ ही दूध का कुल्हड़ 150 और प्याली 100 रु सैकड़ा है। अगर इसकी मांग में और इजाफा होता है, तो फिर इसके अच्छे रेट मिल सकते है।

कुछ बातें जो ध्यान में रखें(Business Idea) 

  • व्यवसाय शुरू करने से पहले, यह निर्धारित करें कि क्या उस उत्पाद या सेवा की मांग है जिसे आप प्रदान करना चाहते हैं।
  • यह लेख उन लोगों के लिए है जो व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरणा की तलाश में हैं।
  • आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या आपका विचार लोगों के जीवन जीने और उनके काम करने के तरीके की आवश्यकता को पूरा करता है।
  • यदि आप एक अधूरी जरूरत और एक लक्षित बाजार की पहचान कर सकते हैं, तो आप एक सफल व्यवसाय स्थापित कर सकते है।

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular