Monday, July 4, 2022
spot_img
Homeछत्तीसगढ़chhattishgarh : 70-80 फुट गहरे बोरवेल में फसा मासूम बच्चा उम्र 11...

chhattishgarh : 70-80 फुट गहरे बोरवेल में फसा मासूम बच्चा उम्र 11 साल टीम भी पोह्ची मौके पे

फिलहाल टनल की पाइपलाइन को नीचे करने की तैयारी की जा रही है। लड़के के कुएं में फंसने तक करीब 20 से 21 फीट की दूरी खोदी गई। कई अलग-अलग मशीनों से नियंत्रण बनाए जाते हैं। 3 से 4 घंटे में रिकवरी सफल होने की उम्मीद है।

रायपुर : छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में 11 वर्षीय राहुल साहू को बचाने की कवायद लगातार जारी है. गुजरात की रोबोट टीम 80 फुट गहरे कुएं में गिरे 11 साल के बच्चे को बचाने में जुटी है. लड़के को गहरे कुएं में गिरे हुए 39 घंटे से अधिक समय बीत चुका है। आज रविवार को लगातार तीसरे दिन रोबोट की टीम लड़के को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. रेस्क्यू के दौरान राहुल की हरकत कैमरे के बीच में देखी जा सकती है। बताया जा रहा है कि कुछ ही देर में रोबोट की टीम मौके पर पहुंच जाएगी।

अंतिम सूचना मिलने तक सुरंग के लिए पाइप को नीचे करने की तैयारी की जा रही है। लड़के के कुएं में फंसने तक करीब 20 से 21 फीट की दूरी खोदी गई। कई अलग-अलग मशीनों से नियंत्रण बनाए जाते हैं। 3 से 4 घंटे में रिकवरी सफल होने की उम्मीद है। साथ ही कुएं में मैनुअल विंच लगाकर भेजे गए हुक और रस्सी से राहुल को ऊपर उठाने के लिए एनडीआरएफ की टीम पिछले 40 घंटे से काम कर रही है.

अगर राहुल रस्सी पकड़ता है तो रस्सी की मदद से उसे ऊपर उठाने की कोशिश की जाएगी। एनडीआरएफ की टीम ने कदम रखा. बीते दिन प्रधानमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल साहू के माता-पिता से वीडियो कॉल की. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बच्चे की सलामती की दुआ करते हुए उसका मनोबल बनाए रखना चाहिए. हम सब उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments