Friday, August 12, 2022
spot_img
HomeबैतूलBig Action : खाद्य विभाग का छापा, 17 हजार के बिस्किट जप्त   

Big Action : खाद्य विभाग का छापा, 17 हजार के बिस्किट जप्त   

भैंसदेही(मनीष राठौर) – क्षेत्र में ब्रांडेड बिस्किट के नाम पर नकली बिस्किट का कारोबार किए जाने की शिकायत मिलने पर पुलिस ने उक्त बिस्किट गोडाऊन को सील कर दिया था। सील गोडाऊन की खाद्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच -पड़ताल की और गोडाऊन से 20 बिस्किट से भरे बक्से जब्त कर उनके सेम्पल जांच के लिए भेजे हैं।

पुलिस ने सील किया था गोडाऊन

खाद्य सुरक्षा अधिकारी मीना कुमरे ने बताया कि भैंसदेही के राहिल ट्रेडर्स द्वारा ब्रांडेड कंपनी के नकली बिस्किट बेचने की पुलिस को शिकायत मिली थी। शिकायत के बाद पुलिस ने 20 अप्रैल को राहिल ट्रेडर्स के संचालक राहिल का गोडाऊन सील कर दिया था। सुश्री कुमरे ने बताया कि पुलिस को राहिल ट्रेडर्स के माध्यम से नकली ब्रांडेड बिस्किट बेचे जाने की सूचना मिल रही थी जिस पर यह कार्यवाही की गई।

बिस्किट के 20 बक्से किए जब्त

सुश्री कुमरे ने बताया कि खाद्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और पुलिस द्वारा सील किए गए गोडाऊन की जांच-पड़ताल की गई। इस दौरान गोडाऊन में ब्रांडेट बिस्किट से भरे 20 बक्से जिनकी कीमत 17 हजार रुपए बताई गई है को जब्त करने की कार्यवाही की गई है। उन्होंने बताया कि इन बक्सो में रखे बिस्किट के रैपर को देखने से वह नकली नहीं लग रहे हैं। बावजूद इसके इनके सेम्पल जांच के लिए भेजे जाएंगे।

कोलड्रिंक्स के भी लिए सेम्पल

खाद्य एवं औषधि सुरक्षा विभाग की टीम को यह भी शिकायत मिली थी कि अमीन किराना के संचालक अमीन काबरा द्वारा एक्सपायरी डेट की कोलड्रिंक्स बेची जा रही थी। शिकायत पर जब यहां पर जांच की गई थी तो एक्सपायरी डेट की कोई भी कोलड्रिंक्स नहीं मिली। बहरहाल कोलड्रिंक्स के सेम्पल भी जांच के लिए ले लिए हैं।

इनका कहना….

अमीन काबरा की शिकायत पर पुलिस ने राहिल ट्रेडर्स के गोडाउन को चेक किया है क्योंकि किराना से जुड़े सामानों की जांच का खाद अधिकारी द्वारा की जाती है इसलिए हमने खाद अधिकारी को इस मामले से अवगत करा दिया है। वह जल्दी ही आकर गोडाउन में रखे सामानों की जांच करेगी।

श्री मंडलोई, उप निरीक्षक, थाना भैंसदेही

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments