Wednesday, August 17, 2022
spot_img
HometrendingBhopal-Nagpur Highway hua band : चौथी बार बंद हुआ एनएच 69, सुखतवा...

Bhopal-Nagpur Highway hua band : चौथी बार बंद हुआ एनएच 69, सुखतवा पुल पर आया तीन फीट पानी

बैतूल{Bhopal-Nagpur Highway hua band} – लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। बारिश के कारण सतपुड़ा सहित तवा जलाशय का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। जलस्तर को मेंटेन करने के लिए छोड़ जा रहे पानी से चौथी बार फिर नेशनल हाईवे 69 बंद हो गया है। पुल के ऊपर से तीन फीट पानी बह रहा है। सोमवार को ही पुल के बहे हिस्से की मरम्मत कर जैसे-तैसे चालू किया गया था लेकिन मंगलवार को नदी में बाढ़ आ जाने के कारण एक बार फिर एनएच बंद हो गया है जिससे सुखतवा पुल के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई है। वाहन चालक बाढ़ का पानी उतरने का इंतजार कर रहे हैं।

केसला थाना प्रभारी गौरव बुंदेला ने सांध्य दैनिक खबरवाणी को बताया कि मंगलवार दोपहर 1 बजे से सुखतवा पुल के ऊपर से पानी आ जाने के कारण यातायात बंद हो गया है। नेशनल हाईवे 69 के बंद हो जाने से पुल पर सुरक्षा व्यवस्था के तहत पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है ताकि कोई भी जनहानि ना हो सके। उन्होंने बताया कि जब तक पुल पर बाढ़ रहेगी किसी भी वाहन को नहीं निकलने दिया जा रहा है जिससे पुल के दोनों ओर लंबा जाम भी लगा हुआ है।

ब्रिटिश हुकूमत के समय बने पुल पर से 139 पहियों का ट्राला भारी भरकम लगेज लेकर गुजर रहा था जिससे 10 अप्रैल 2022 को सुखतवा का पुल टूट गया था। पुल के टूटने के बाद आनन-फानन में एप्रोच रोड बनाकर यातायात प्रारंभ किया गया था लेकिन संभाग में हो रही भारी बारिश के चलते चौथी बार सुखतवा पुल पर बाढ़ आ जाने के कारण नेशनल हाईवे बंद हो गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments