Friday, August 12, 2022
spot_img
HomeबैतूलBetul News : बैतूल के इस गांव में एक साथ 5 सौ...

Betul News : बैतूल के इस गांव में एक साथ 5 सौ लोगों ने लिया शाकाहार का संकल्प 

गायत्री परिवार के दीपयज्ञ में जागरूक हुए ग्रामीण

मुलताई(सांध्य दैनिक खबरवाणी) – हरिद्वार शांतिकुंज गायत्री परिवार प्रमुख डॉ प्रणव पंड्या एवं डॉ चिन्मय पंड्या के कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाली केंद्रीय टोली द्वारा रिधोरा में शाकाहार को बढ़ावा देने, नशामुक्ति करने, कुरूतियो को खत्म करने के संकल्प के साथ दीपयज्ञ संपन्न कराया गया। दीप यज्ञ में लगभग 500 लोगों द्वारा शाकाहार का संकल्प लिया गया है। वहीं 200 से अधिक लोगों ने नशा मुक्ति एवं कुरीतियों से दूर रहने का संकल्प लिया।

ग्रामीणों को जागरूक करने किया था आयोजन

यह कार्यक्रम गांव के प्रबुद्ध वर्ग द्वारा ग्रामवासियों को कुरूतियो से छुटकारा दिलाने के लिए करवाया गया। गायत्री परिवार के दक्षिण क्षेत्र के प्रभारी उत्तम गायकवाड,रामदास रघुवंशी द्वारा ग्राम वासियों को खर्चीली शादियां नहीं करने की समझाइश दी गई। ग्राम के प्रत्येक घर में देव स्थापना एवं गंगाजल स्थापना करने का आग्रह किया गया। नशा उन्मूलन एवं अच्छे संस्कारों के ग्रहण करने के लिए लगातार काम करने की बात कही गई।

मोक्ष प्राप्त के लिए मिली है मनुष्य योनी

संगीत की टोली के नायक नारायण रघुवंशी ने गीतों के माध्यम से सत्कर्म की राह पर चलने के लिए कहा। उत्तम गायकवाड ने बताया कि मनुष्य योनि मोक्ष प्राप्ति के लिए मिलती है। इसलिए मनुष्य को मोक्ष प्राप्ति के उपाय करना चाहिए। हमेशा सच्चाई की राह पर चलकर भलाई के काम करते रहना चाहिए।

इनका रहा सहयोग

इस अवसर पर जिला समन्वयक डॉ कैलाश वर्मा, रविशंकर पारखे, अमोल पानकर,अनिल परिहार, अशोक परिहार, रामदास देशमुख,मीरा देशमुख, रेखा साहू,निर्मला पवार,जया साहू द्वारा सहयोगी के रुप में सहयोग दिया गया। ग्राम रिधौरा के दयालराम डोंगरदीए, रामकिशन डोंगरदिए, जनक खपरिए, अशोक डोंगरदीए, रेखा पवार,गीता पांसे,सिंधु पांसे,रुकमणी गोहिते, लक्ष्मी परिहार, कला पांसे सहित अनेक ग्राम वासियों ने कार्यक्रम करवाने में पूरा सहयोग दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments