Betul News : बस स्टैण्ड मामले में तीन विभागों ने की कार्यवाही

दो दुकानें सील, 6 सिलेंडर जब्त, आबकारी एक्ट में दर्ज होगा मामला

Betul Newsबैतूलशहर को सुंदर और अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए लोकसभा चुनाव की मतगणना के दूसरे दिन ही प्रशासन एक्टिव हो गया। बैतूल कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी एक्शन में नजर आए और उन्होंने बुधवार की दोपहर बस स्टैण्ड काम्प्लेक्स, सराय काम्प्लेक्स का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान काम्प्लेक्स के कॉरिडोर में अतिक्रमण, बस स्टैण्ड परिसर में गुमठी लगाकर अतिक्रमण, नियम विरूद्ध तरीके से खाने की होटल में शराब पिलाना, होटल में गंदगी के बीच खाना बनना जैसे गंभीर मामले सामने आए थे। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी के आदेश पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन, नागरिक आपूर्ति विभाग एवं पुलिस के द्वारा कार्यवाही की गई है।

दो दुकानें सील | Betul News

कलेक्टर के आदेश पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन के द्वारा कार्यवाही करते हुए दो दुकानें सील कर दी गई हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी संदीप पाटिल ने बताया कि कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान पाया गया कि खाने की होटल में भारी गंदगी थी और इस गंदगी के बीच ही खाना बनाया जा रहा था जिसका दुष्प्रभाव खाना खाने वाले लोगों को पड़ेगा। इसी को लेकर बस स्टैण्ड काम्प्लेक्स में स्थित दो दुकानों को सील कर दिया गया है। श्री पाटिल ने बताया कि इन दोनों दुकानों के खिलाफ खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम की धारा 56 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

6 सिलेंडर जब्त

खाने की होटलों पर घरेलू गैस सिलेंडरों का उपयोग हो रहा था। दो दुकानों के खिलाफ नागरिक आपूर्ति विभाग ने कार्यवाही की है। नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारी केके टेकाम ने बताया कि कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने निरीक्षण के दौरान पाया कि व्यवसायिक उपयोग वाले सिलेंडर की जगह होटल मालिक घरेलू गैस सिलेंडर का उपयोग कर रहे थे। एक दुकान पर 4 सिलेंडर और एक दुकान पर 2 सिलेंडर कुल 6 सिलेंडर जब्त किए गए हैं। दोनों दुकानों के खिलाफ नागरिक आपूर्ति विभाग ने मामला दर्ज किया है।

आबकारी एक्ट की होगी कार्यवाही | Betul News

म.प्र. सरकार ने आहते बंद कर दिए थे और सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने पर प्रतिबंध लगाया था जिसके चलते होटल, रेस्टोरेंट में शराब नहीं पी सकते थे। कल जब कलेक्टर ने निरीक्षण किया तो दो होटलों पर भारी मात्रा में खाली शराब की बोतलें मिली है। कोतवाली टीआई देवकरण डहेरिया ने बताया कि आज इस मामले में आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी।

2 thoughts on “Betul News : बस स्टैण्ड मामले में तीन विभागों ने की कार्यवाही”

Comments are closed.