Tuesday, August 9, 2022
spot_img
HomeबैतूलBetul News : खेलकूद से उभरती है प्रतिभाएं: दीपाली डागा

Betul News : खेलकूद से उभरती है प्रतिभाएं: दीपाली डागा

नपा की ब्रांड एम्बेसडर ने विजेताओं को दी शुभकामनाएं, राईजिंग स्टार द्वारा आयोजित प्रतियोगिता का हुआ समापन

बैतूल -पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को खेलकूद और अन्य प्रतियोगिताओं में शामिल होना चाहिए। ऐसा करने से बच्चों में छिपी हुई प्रतिभा उभरती है। यह बात राईङ्क्षजंग स्टार के तत्वावधान में आयोजित प्रतियोगिता के समापन अवसर पर विजेताओं को पुरस्कार वितरित करते हुए विवेकानंद विज्ञान महाविद्यालय बैतूल में कही।

श्रीमती डागा ने कहा आयोजन समिति का भी यह अच्छा प्रयास है कि उन्होंने प्रतिभाओं को उनकी प्रतिभा निखारने के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म दिया है। एक साथ इतनी प्रतियोगिता करना भी बड़ा काम होता है। ऐसे आयोजन होते रहना चाहिए।  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डागा फाउंडेशन की डायरेक्टर श्रीमती दीपाली डागा ने प्रतियोगिता में शामिल हुए बच्चों को शुभकामनाएं भी दी।

स्वास्थ्य के लिए जरूरी है खेलकूद : नेहा गर्ग

स्वास्थ्य के लिए खेलकूद जरूरी है। आगे बढऩे के लिए हमें कांपीटिशन के लिए तैयार रहना चाहिए। इस प्रतियोगिता में जिन बच्चों ने सफलता हासिल की है उन्हें शुभकामनाएं और जिन बच्चों ने सफलता प्राप्त नहीं की है वह और लगन से प्रयास करें ताकि अगले बार वह सफल हो सके।

बैतुल नगरपालिका की ब्रांड एम्बेसडर श्रीमती नेहा गर्ग ने अपने संबोधन में स्वच्छता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत का जो मिशन चलाया है उससे हम सभी को फायदा हुआ है। स्वच्छता से बीमारी दूर रहती है इसलिए हमें स्वच्छता के प्रति गंभीर रहना चाहिए और अपने आसपास के अलावा अपने शहर को स्वच्छ रखने का प्रयास करना चाहिए।

खेलों में भी बना सकते हैं कैरियर

धनराज पगारिया ने कहा कि आयोजन समिति का यह आयोजन बहुत ही सराहनीय है। इसमें एक साथ कई विधाओं में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इसमें सभी क्षेत्र के बच्चे शामिल हुए। उन्होंने अपनी प्रतिभा दिखाई। बच्चों को स्कूल में तो शिक्षा मिलती ही है। इसके साथ ही पालक बच्चों पर विशेष ध्यान देते हैं तो उनके बच्चे अपने शौक को कैरियर में बदल सकते हंै। बच्चे की जिस क्षेत्र में रूचि है उस क्षेत्र में उसका बढ़ावा देना चाहिए जिससे आगे चलकर वह अपना अच्छा कैरियर बना सके। अब जो समय है उसमें पढ़ाई के साथ-साथ खेल के क्षेत्र में भी कैरियर बनाया जा सकता है।

इनकी उपस्थिति में हुआ कार्यक्रम

कार्यक्रम मुख्य अतिथि समाजसेवी धनराज पगारिया एवं कृष्णा चैन्ने, विशिष्ट अतिथि डागा फाउंडेशन की डायरेक्टर श्रीमती दीपाली डागा, बैतूल नगर पालिका की ब्रांड एम्बेसडर श्रीमती नेहा गर्ग एवं बीएएसी श्रीमती अभिलाषा बाथरी, अधिवक्ता संजय पप्पी शुक्ला, विविएम कालेज के डायरेक्टर विजय साबले, पोद्दार स्कूल बेतुल की प्रिंसिपल शिल्पा कृष्णा चैन्ने की उपस्थिति में हुआ।

पहली बार हुई ऐसी प्रतियोगिता

राईजिंग स्टार, प्रिया आर्ट गु्रप, काव्या एज्युकेशन एवं तनिष्ठक इंटरनेशनल वर्धा के तत्वावधान में कराते, बैंडमिंटन, हाकी, चेस, स्केंटिंग, ड्राइंग, हैडराईटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में विजयी खिलाडिय़ों को पुरस्कार वितरण अतिथियों द्वारा दिया गया। इस दौरान विजयी खिलाडिय़ों के पालकों को भी मंच पर बुलाकर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता के आयोजन को आजादी के अमृत महोत्सव की तर्ज पर करने का सुझाव समाजसेवी एवं पूर्व हाकी खिलाड़ी हेमंतचंद्र दुबे ने दिया था। आयोजन प्रिया आर्ट एकेडमी के मनोज तिवारी द्वारा संपन्न कराया गया। प्रतियोगिताओं में खेल एवं युवा कल्याण विभाग का विशेष सहयोग रहा। अंत में नगर पालिका बैतूल की ब्रांड एम्बेसडर श्रीमती नेहा गर्ग ने सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments