HomeAutomobile4 गाड़ियां Jimny से इलेक्ट्रिक SUV तक, Auto Expo 2023 में मारुति...

4 गाड़ियां Jimny से इलेक्ट्रिक SUV तक, Auto Expo 2023 में मारुति करेगी धमाका,

Car Launch in 2023 Auto Expo: देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki ऑटो एक्सपो के दौरान 4 नई कारें लाने वाली है. मारुति सुजुकी ने आज एक आधिकारिक बयान में बताया कि वह 2023 ऑटो एक्सपो में अपने फ्यूचर प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी को पेश करेगी.

Auto Expo 2023 भारत के सबसे बड़ा वाहन मेले Auto Expo 2023 की 11 जनवरी से शुरुआत होने जा रही है. इसमें मारुति सुजुकी से लेकर टाटा मोटर्स तक, कई दिग्गज कंपनियां हिस्सा ले रही हैं और अपने प्रोडक्ट पेश करने वाली हैं. देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी। Auto Expo 2023 के दौरान 4 नई कारें लाने वाली है. मारुति सुजुकी ने आज एक आधिकारिक बयान में बताया कि वह 2023 ऑटो एक्सपो में अपने फ्यूचर प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी को पेश करेगी. कंपनी ने बताया कि वह एक इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट और कई एसयूवी पेश करेगी. इसमें मारुति सुजुकी 5-डोर जिम्नी से लेकर कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी शामिल है.

इन 4 कारों को पेश किया जाएगा

– मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर
– मारुति YTB क्रोसओवर
– वैगनआर फ्लेक्स फ्यूल प्रोटोटाइप
– पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी

यह भी पढ़े – Automobile world Leak News : लॉन्च से पहले लीक हुई 2023 एमजी हेक्टर, मिलेगी भारत की सबसे बड़ी टचस्क्रीन, इन पिक्स

Maruti Suzuki Jimny 5-door

कंपनी इसकी झलक ऑटो एक्सपो में दिखाएगी लेकिन इसकी लॉन्चिंग बाद में की जाएगी. रिपोर्ट के मुताबिक, जिम्नी 5-डोर को अगस्त 2023 में लॉन्च किया जा सरता है. यानी कंपनी मानसून से ठीक पहले जिम्नी 5-डोर को लॉन्च करेगी. इसकी लंबाई 4 मीटर से कम होगी और यह Mahindra Thar (3-दरवाजे वाली) से सस्ती हो सकती है.

Maruti YTB

मारुति YTB कंपनी की बलेनो-आधारित एसयूवी होगी. इसे अप्रैल 2023 में लॉन्च किया जा सकता है. यह कंपनी के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. नई मारुति YTB एसयूवी का मुकाबला Venue, Sonet और XUV300 जैसी गाड़ियों के साथ रहने वाला है.

4 गाड़ियां Jimny से इलेक्ट्रिक SUV तक, Auto Expo 2023 में मारुति करेगी धमाका,

RELATED ARTICLES

Most Popular