Asia Cup 2023 – जीत के बाद भारत ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका,

Asia Cup 2023 – पाकिस्तान को भारत के खिलाफ एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में 288 रनों से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। पाकिस्तान के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। हार के बाद पाकिस्तान को एक और तगड़ा झटका लगा है। उसके स्टार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ और नसीम शाह चोटिल हो गए हैं। इसी वजह से पाकिस्तानी टीम ने 2 फास्ट बॉलर्स को पाकिस्तान से श्रीलंका बुलाया है।

यह भी पढ़े – Royal Enfield Bullet 350 vs TVS Ronin – अगर ये दोनों बाइक लेने का सोच तो जाने ये जरुरी बातें,

पाकिस्तान टीम ने इन प्लेयर्स को बुलाया

कोलंबो में भारत के खिलाफ सुपर-4 मैच के दौरान चोट लगने के बाद हारिस रऊफ और नसीम शाह चोटिल हो गए थे। भारत के खिलाफ हारिस और नसीम अपने 10 ओवर का कोटा पूरा नहीं कर पाए थे। हारिस ने 5 ओवर और नसीम ने 9.2 ओवर फेंके। नसीम शाह कंधे की चोट के बाद मैदान से बाहर चले गए। बाद में ये दोनों खिलाड़ी बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे। Espnक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ 14 सितंबर को होने वाले मैच में ये खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठ सकते हैं।

PCB ने कही ये बात

पाकिस्तान ने चोटिल जोड़ी के बैकअप के रूप में शाहनवाज दहानी और जमान खान को बुलाया है। पीसीबी ने हालांकि यह स्पष्ट कर दिया है कि रऊफ और नसीम को टूर्नामेंट से बाहर नहीं किया गया है और वे टीम के मेडिकल पैनल की निगरानी में रहेंगे। पीसीबी की बेवसाइट पर बताया गया है कि अगले महीने आईसीसी विश्व कप से पहले खिलाड़ियों की फिटनेस और भलाई को ध्यान में रखते हुए यह केवल एक एहतियाती कदम है। हैरिस और नसीम टीम के मेडिकल पैनल की निगरानी में बने रहेंगे। टीम मैनेजमेंट केवल एसीसी टेक्निकल कमेटी से रिप्लेसमेंट के लिए तभी कहेगा, जब नसीम या हारिस बाहर हो जाते हैं।

यह भी पढ़े – Upcoming 440cc Bikes – लड़को के दिलो पर राज करने ये 3 नई मोटरसाइकिल लॉन्च के लिए हैं तैयार,

पाकिस्तान को मिली हार

भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को जीतने के लिए 357 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 128 रन ही बना पाई और मुकाबला 228 रनों से हार गई। भारत के लिए विराट कोहली (122 रन) और केएल राहुल (111 रन) ने शानदार शतक लगाए। वहीं, गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने कमाल करते हुए 5 विकेट हासिल किए।

Leave a Comment