Apple iPhone –  स्मार्टफोन बेचने के मामले में ये दिग्गज कंपनी दूसरे स्थान पर और एप्पल पहले पर 

जाने कौन सा मॉडल लिस्ट में किस स्थान पर है 

Apple iPhoneसाल 2023 ने स्मार्टफोन उद्योग के लिए एक शानदार साल साबित किया। इस साल कई नई सीरीज का लॉन्च हुआ। लेकिन बिक्री के मामले में, एपल ने वैश्विक स्तर पर सभी स्मार्टफोन ब्रांड्स को पीछे छोड़ दिया। एक रिपोर्ट के अनुसार, 2023 में एपल के कई मॉडल उनके सबसे ज्यादा खरीदे गए हैं।

iPhone 14 Pro Max पहले पायदान पर | Apple iPhone 

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 14 Pro Max ने साल 2023 में सबसे अधिक बिकने वाला फोन का दर्जा प्राप्त किया है। पिछले वर्ष, इसकी 34 मिलियन यूनिट वैश्विक स्तर पर बेची गई हैं।

Apple का ये फ़ोन दुसरे स्थान पर 

33 मिलियन यूनिट के साथ, लिस्ट में दूसरे स्थान पर iPhone 15 Pro Max है। iPhone 14 तीसरे स्थान पर है, जिसमें करीब 29 मिलियन यूनिट खरीदी गई हैं। चौथे और पांचवे स्थान पर भी एपल के ही मॉडल रहे हैं। Canalys की रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone 13 को 2023 में वैश्विक स्तर पर 21 मिलियन लोगों ने खरीदा है। समाप्ति में, 17 मिलियन यूनिट्स के साथ iPhone 15 इसमें आखिरी स्थान पर मौजूद है।

सैमसंग के ये फ़ोन लिस्ट में | Apple iPhone 

साल 2023 में सैमसंग के तीन स्मार्टफोन मॉडल शिपमेंट के मामले में इस लिस्ट में शामिल हैं। गैलेक्सी A14 4जी की 21 मिलियन यूनिट शिप की गई हैं। जबकि सैमसंग के अन्य दो मॉडल गैलेक्सी A54 5जी और गैलेक्सी A14 5जी हैं, जिनकी क्रमश: 20 मिलियन और 19 मिलियन यूनिट बेची गई हैं।

ये ब्रांड्स लिस्ट से बाहर 

वनप्लस, शाओमी, और वीवो जैसे स्मार्टफोन लिस्ट में सबसे अधिक बिकने वाले फोन्स में शामिल नहीं हैं।

Source – Internet