Apple iPhone – iPhone चलाने वालों के लिए थर्ड-पार्टी स्टोर को लेकर बड़ी खुसखबरी 

नए अपडेट के बाद इंस्टॉल कर सकेंगे ऍप्स 

Apple iPhoneआईफोन उपयोगकर्ताओं का इंतजार अब समाप्त हो चुका है! एपल ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है और आईफोन यूजर्स के लिए एक नई सुविधा का ऐलान किया है। जल्द ही जारी होने वाले iOS 17.4 अपडेट के साथ, यूजर्स को थर्ड-पार्टी स्टोर से ऐप्स इंस्टॉल करने का अधिकार प्राप्त होगा, जिससे उन्हें बड़ी स्वतंत्रता और विकल्प मिलेगा। इस बदलाव से केवल यूरोप के 27 देशों के उपयोगकर्ता ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व के आईफोन उपयोगकर्ताओं को बेहद लाभ होगा। यह विशेषता पहले यूरोपीय संघ के 27 देशों में उपलब्ध होगी और यूजर्स को विभिन्न स्टोर्स से ऐप्स इंस्टॉल करने की स्वतंत्रता प्रदान करेगी।

थर्ड-पार्टी स्टोर से कर सकेंगे एप्स डाउनलोड | Apple iPhone 

एपल ने बताया कि इस नए अपडेट के बाद, आईफोन यूजर्स को अपने डिवाइस में एप्लीकेशन इंस्टॉल करने के लिए सिर्फ एपल स्टोर की ही जरूरत नहीं होगी, बल्कि वे थर्ड-पार्टी स्टोर से भी ऐप्स डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि, इस सुविधा का लाभ अभी तक केवल यूरोप के 27 देशों के यूजर्स को ही मिलेगा, जो कंपनी के आगामी अपडेट्स के साथ विस्तारित हो सकता है।

पहले वाला अपडेट | Apple iPhone 

पहले, सितंबर 2023 में, एपल ने iOS 17.0.3 अपडेट को लॉन्च किया था, जिसमें उन्होंने आईफोन 15 प्रो सीरीज में हीटिंग की समस्या का समाधान किया था। उस अपडेट के बाद, यूजर्स को एप्लीकेशन को ओवरहीटिंग से बचाने के लिए सिर्फ एपल स्टोर से ही ऐप्स इंस्टॉल करने की सुविधा दी गई थी।

यह नया अपडेट आईफोन यूजर्स के लिए एक महत्वपूर्ण सुविधा होगी, जिससे उन्हें अधिक विकल्प और स्वतंत्रता मिलेगी अपने डिवाइस को अनुकूलित करने के लिए। आईफोन के उपयोगकर्ताओं का इस बदलाव की प्रतीक्षा है।

Source Internet