spot_img
HometrendingAjgar Ka Video Viral : खेत में निकला 10 फीट का अजगर,...

Ajgar Ka Video Viral : खेत में निकला 10 फीट का अजगर, रेस्क्यू कर जंगल इ छोड़ा  

{Ajgar Ka Video Viral} – अगर सिर्फ साँपो की बात हो तो लोग पसीना छोड़ देते हैं और उसमे भी अगर अजगर का तो लोग नाम सुन कर ही खौफ खाने लगते हैं। लेकिन एक तरफ जहाँ डर और खौफ है वहीं दूसरी ओर लोग इनके वीडियो भी काफी देखना पसंद करते हैं। अजगर पेड़ों पर चुपचाप पड़ा रहता है और शिकार के पास आते ही उस पर कूद पड़ता है तथा गला घोंटकर उसे निगल जाता है। 

अजगर अपने अंडों की देखभाल बहुत सावधानी से करते हैं। मादा अजगर एक समय में सौ या इससे अधिक अंडे देती है और बड़ी सावधानी से उनकी रक्षा करती है। वह उनके चारों ओर कुंडली मारकर बैठ जाती है तथा उन्हें सेती रहती है। यह क्रिया कभी-कभी चार महीने या इससे भी अधिक समय तक चलती रहती है जिसके मध्य इसके शरीर का ताप सामान्य ताप से कई अंश अधिक हो जाता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जम कर वायरल हो रहा है जिसमे देखा जा सकता है की एक विशालकाए अजगर को खेत से रेस्क्यू कर वन विभाग के दफ्तर लाया गया।  

सर्पमित्र ने किया रेस्क्यू 

क्षेत्र के ग्राम जमबाडा में एक 10 फीट का अजगर निकलने से हड़कम्प गया।ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना सर्पमित्र श्रीकांत विश्वकर्मा को इसकी सूचना दी। सूचना पर विश्वकर्मा ने मौके पर पहुंचकर बमुश्किल अजगर का रेस्क्यू किया है, अजगर इतना भारी था कि एक व्यक्ति से उठ नही रहा था। इसलिए 3 लोगों द्वारा अजगर को उठाकर मुलताई के वन विभाग कार्यालय लाया गया है। वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई,बाद में अजगर को जंगल में छोड़ दिया गया है। 

वन विभाग ने किया धन्यवाद 

सर्पमित्र  विश्वकर्मा ने बताया कि उन्हें गांव से सूचना मिली थी कि एक खेत में बहुत बड़ा सांप है। जाकर देखने पर पता चला कि वह अजगर था। अजगर को बमुश्किल मुलताई लाया गया।जहां उसकी लंबाई नापने पर 10 फीट से ज्यादा निकली है वही उसका वजन भी अधिक होने से उसे उठाने में भी तीन-चार लोग लग रहे थे। वन विभाग के अधिकारियों ने सर्पमित्र को अजगर का ररेस्कयू करने पर धन्यवाद दिया है एवं अजगर को जंगल में ले जाकर छोड़ दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular