spot_img
HometrendingAgneepath Scheme : अग्निपथ को लेकर सायबर सेल सक्रिय

Agneepath Scheme : अग्निपथ को लेकर सायबर सेल सक्रिय

सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर रखी जा रही पैनी नजर

बैतूलAgneepath Scheme : अग्नि शार्ट टर्म सैनिक भर्ती योजना का देश में हो रहे विरोध को लेकर बैतूल में पुलिस और सायबर सेल सक्रिय है। सायबर सेल सभी सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर नजर रखे हुए है। एसपी सिमाला प्रसाद के मार्गदर्शन में सायबर सेल प्रभारी राजेंद्र राजवंशी ने लोगों को जागरूक करने के लिए अपील जारी की है। बताया गया है कि केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ शार्ट टर्म सैनिक भर्ती योजना की घोषणा की गई है जिसके विरोध में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा युवा वर्ग को हिंसा के लिए भडक़ाया जा रहा है। इसके लिए सोशल मीडिया के माध्यम से उकसाया जा रहा है। जिससे देश एवं प्रदेश की शासकीय संपत्ति, लोक शांति और लोक सुरक्षा को खतरा उत्पन्न की स्थिति निर्मित हो रही है।

बैतूल जिले में ऐसी हिंसात्मक वारदात ना हो इसलिए पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद द्वारा आमजनता विशेषकर युवा वर्ग से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया में ऐसी भ्रामक एवं हिंसा फैलाने वाली बातों को वायरल नहीं करेंगे। ऐसी पोस्ट को शेयर और वारयरल करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध पुलिस कानूनी कार्यवाही करेगी। भारतीय सेना में शामिल होने की इच्छा रखने वाले सभी युवा वर्ग भारतीय सेना के सम्मान में अनुशासन एवं एकता का परिचय देते हुए देश की अखण्डता, एकता एवं शांति को कायम रखे जिससे कोई अप्रिय घटना घटित ना हो।

बैतूल जिले के कुछ युवा टीओडी विरोध गु्रप आदि व्हाट्सएप गु्रप में जुड़े हुए हैं इनके अलावा और भी कई व्हाट्सएप गु्रप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्वीटर आदि सोशल मीडिया गु्रप के माध्यम से भी कुछ असामाजिक तत्व भडक़ाऊ बयान, मैसेज, कमेंट आदि के द्वारा शांति भंग करने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन लगातार इन पर नजर बनाए हुए हैं। साथ ही यह भी अपील की गई है कि इस प्रकार के अशांति फैलाने और भडक़ाऊ बयान देने वाले तथ्यों के बहकावे में ना आए। प्रशासन का सहयोग करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular