HometrendingAction On BMO - बीएमओ के खिलाफ बड़ी कार्यवाही तय, सीएमएचओ ने...

Action On BMO – बीएमओ के खिलाफ बड़ी कार्यवाही तय, सीएमएचओ ने स्वास्थ्य आयुक्त को लिखा पत्र

बैतूल – Action On BMO – स्वास्थ्य विभाग में राष्ट्रीय कार्यक्रम के प्रति अधिकारियों की रूचि की अब समीक्षा हो रही है और जिन अधिकारियों ने इन कार्यक्रमों में लक्ष्य हासिल नहीं किया उनके खिलाफ बड़ी कार्यवाही होना शुरू हो गई है। ऐसे ही एक मामले की सांध्य दैनिक खबरवाणी को विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली है कि सेहरा के तत्कालिन बीएमओ के खिलाफ कार्यवाही के लिए सीएमएचओ बैतूल ने स्वास्थ्य आयुक्त को पत्र लिखा है।

Also Read – MPPSC Bharti 2023 – 1064 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए महत्वपूर्ण सूचना, जल्द होगी भर्ती  

विगत दिनों कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यों को लेकर समीक्षा की थी। इस समीक्षा के दौरान सेहरा विकासखंड में बहुत कमियां निकलने पर तत्कालिन बीएमओ उदयप्रताप सिंह तोमर के खिलाफ कार्यवाही प्रस्तावित की गई है। जानकार बताते हैं कि सेहरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नार्मल डिलेवरी के केसों को जिला अस्पताल रेफर किया जाता था। जबकि सेहरा में नार्मल डिलेवरी की पूरी व्यवस्था थी। ज्यादा केस रेफर होने के कारण तत्कालिन बीएमओ डॉ. उदयप्रताप सिंह तोमर के खिलाफ आरोप लगा कि उनके द्वारा राष्ट्रीय कार्यक्रमों में रूचि नहीं दिखाई और ना ही उनके कार्यकाल में लक्ष्यों की शत प्रतिशत उपलब्धि प्राप्त हुई।

Also Read – Magarmach Aur Bhains Ka Video – मगरमच्छ ने भैंस पर किया हमला, जबड़े से दबोच के कर दिया बुरा हाल

कलेक्टर श्री बैंस के निर्देश पर सीएमएचओ डॉ. सुरेश जाटव ने स्वास्थ्य आयुक्त को डॉ. तोमर के खिलाफ कार्यवाही के लिए पत्र लिखा है। गौरतलब है कि डॉ. उदय प्रतापसिंह तोमर लंबे समय तक सेहरा के बीएमओ रहे हैं और बीते दिनों उनका तबादला भिंड हो गया था। वर्तमान में उनकी सेवाएं भिंड जिले में ली जा रही हैं। अब देखना यह है कि सेहरा के बाद बाकि के अन्य विकासखंड की स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति क्या निकलती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular